Karnataka 1st PUC result 2020: कर्नाटक सरकार ने घोषणा की है कि प्री-यूनिवर्सिटी कोर्स (PUC) प्रथम वर्ष या कक्षा 11 स्तर की परीक्षा का परिणाम आज यानी 5 मई (मंगलवार) को जारी किया जाएगा. रिजल्ट दक्षिण कन्नड़ प्री यूनिवर्सिटी प्रिंसिपल एसोसिएशन (Dakshin Kanna Pre University Principals Association) द्वारा घोषित किया जाएगा, लेकिन सरकार ने कोरोनोवायरस महामारी की वजह से इस रिजल्ट को अन्य कॉलेज में घोषित करने से मना कर दिया है.

प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने इस बारे में कहा, ‘प्रथम वर्ष के प्री-यूनिवर्सिटी परीक्षाओं के परिणाम 5 मई को घोषित किए जाएंगे. परिणाम सीधे छात्रों को भेजे जाएंगे. इसलिए, कॉलेजों के परिणाम प्रदर्शित नहीं किए जाएंगे’.

रिजल्ट छात्रों के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबरों पर ईमेल या एसएमएस के माध्यम से भी भेजे जाएंगे और ऑनलाइन पोर्टल SuVidya पर भी उपलब्ध होंगे. बता दें कि PUC I फरवरी के परीक्षा का परिणाम results.bspucpa.com पर भी जारी  किए जाएंगे. शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए प्री-यूनिवर्सिटी परीक्षा (प्रथम वर्ष) का आयोजन प्री यूनिवर्सिटी एजुकेशन डिपार्टमेंट, कर्नाटक द्वारा 10-25 फरवरी, 2020 तक विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था.