Karnataka Bank Recruitment (Scale I): कर्नाटक बैंक ने अधिकारी (स्केल 1) भर्ती की घोषणा कर दी है. आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो चुकी है. आवेदन की अंतिम तारीख 18 जनवरी तक है. बैंक शॉर्टिलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए पहले लिखित परीक्षा आयोजित करेगा. इसके बाद परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार का आयोजन किया जाएगा. चयनित उम्मीदवार 3 साल के बॉन्ड पर बैंक में काम करेंगे.

इस परीक्षा में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का ग्रेजुएट होना आवश्यक है. पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा या एक वर्षीय कार्यकारी एमबीए की डिग्री वाले व्यक्ति आवेदन करने के लिए पात्र नहीं हैं. अंतिम वर्ष की परीक्षा दे रहे छात्र भी इस परीक्षा के लिए अयोग्य हैं.

इस परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2020 तक 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को आयु में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी. बता दें कि इसके लिए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 16 फरवरी को बेंगलुरु, धारवाड़-हुबली, मंगलुरु, मुंबई और न्यू इंडिया सेंटर में आयोजित की जाएंगी.

इच्छुक उम्मीदवार बैंक की अधिकारिक वेबसाइट ‘karnatakabank.com’ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. वेबसाइट के करियर सेक्शन में आपको आवेदन का लिंक मिल जाएगा. यहां आप फॉर्म भरकर आवेदन कर दें. शुल्क की बात करें तो एससी-एसटी उम्मीदवारों से 500 रुपये व अन्य उम्मीदवारों से 600 रुपए लिए जाएंगे.