Karnataka SSCL Exam: कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड (KSEEB) ने लंबित बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है. वहीं कर्नाटक के शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने सोमवार को कहा कि कर्नाटक एसएसएलसी की परीक्षा 25 जून से 4 जुलाई तक आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा में कुल 8,48,192 छात्रों ने पंजीकरण कराया है. दूसरे वर्ष के पीयूसी या कक्षा 12 के लिए केवल अंग्रेजी भाषा की परीक्षा 18 जून को आयोजित की जाएगी.

इससे पहले प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने पहले सूचित किया था कि स्वच्छता और सुरक्षा के उपायों को ध्यान में रखा कर परीक्षा आयोजित की जाएगी. मास्क, सैनिटाइज़र का उपयोग अनिवार्य होगा और थर्मल स्कैनर के माध्यम से छात्रों की जांच करने की व्यवस्था की जाएगी. उन्होंने पिछले हफ्ते कहा था कि कक्षा 10 की परीक्षाएं जून में आयोजित होने की संभावना है. उन्होंने यह भी कहा था कि छात्रों को अच्छी तरह से तैयारी करने के लिए परीक्षा की तारीख के बीच पर्याप्त समय दिया जाएगा.

बता दें कि इस वर्ष एसएसएलसी परीक्षाओं में शामिल होने के लिए लगभग 8 लाख उम्मीदवार पंजीकृत किए थे. पीयूसी के प्रथम वर्ष के लिए  6.53 लाख (6,53,461) से अधिक छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे, जिसका रिजल्ट भी जारी किया जा चुका है. पीयूसी- II के केवल अंग्रेजी की एक परीक्षा लंबित है.