KMRL Recruitment 2021: 10वीं, 12वीं और ITI पास लोगों के लिए मेट्रो में नौकरी, ऐसे करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा. कोच्ची मेट्रो (Kochi Metro Rail) द्वारा कुल 50 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

Published: November 29, 2021 8:40 AM IST

By Avinash Rai

Kochi

KMRL Recruitment 2021: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukari) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. कोच्ची मेट्रो रेल लिमिटेड (KMRL Recruitment 2021) द्वारा कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों पर आवेदन (Metro Me Naukari) करने वाले उम्मीदवार 1 दिसंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट kochimetro.org पर जाकर नोटफिकेशन पढ़ सकते हैं. बता दें कि आवेदन के लिए उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा. कोच्ची मेट्रो (Kochi Metro Rail) द्वारा कुल 50 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.

Also Read:

शैक्षणिक योग्यता (educational qualification)
1- टर्मिनल कंट्रोलर- इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से टेक्निकल फील्ड में डिप्लोमा या इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए.
2- बोट मास्टर- 10वीं पास या 12वीं पास साथ ही आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए.
3- बोट ऑपरेटर- 10वीं पास या 12वीं पास और आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा व पदों का विवरण
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. बता दें कि एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के लोगों को सरकार के नियमानुसार आयु सीमा में थोड़ी छूट दी जाएगी. बता दें कि टर्मिलर कंट्रोलर के लिए 20 पद, बोट ऑपरेटर के लिए 15 पद, बोट मास्टर के लिए 15 हैं.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें एजुकेशन और करियर की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: November 29, 2021 8:40 AM IST