CBSE Board Exam Result: लखनऊ की दिव्यांशी जैन ने 12वीं बोर्ड की परीक्षा में 100 फीसदी अंक हासिल किए हैं. सीबीएसई ने आज अचानक ही 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया. बोर्ड ने इस साल मेरिट लिस्ट जारी नहीं किया है. ऐसे में इस साल टॉप करने वाले स्टूडेंट्स के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है, लेकिन दिव्यांशी जैन निश्चित तौर पर एक टॉपर हैं. इस साल सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा में 12 लाख छात्र शामिल हुए थे.

दिव्यांशी ने आर्ट्स स्ट्रीम से 12वीं की परीक्षा दी थी. उसने 600 में से 600 अंक हासिल किए हैं. भूगोल को छोड़कर उसने सभी विषय की परीक्षा की दी थी. वह अपने स्कूल की टॉपर रही है.

लखनऊ के नवयुग रैडिएंस सीनियर सेकेंड्री स्कूल की छात्रा दिव्यांशी अभी केवल 18 साल की हैं. उनकी मां हाउस वाइफ हैं जबकि पिता बिजनेसमैन हैं.

हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में दिव्यांशी ने कहा कि उनके टीचर्स ने पूरे साल उन्हें गाइड किया और माता-पिता की वजह से वह रूटीन से पढ़ाई करती रहीं. इस कारण उन्होंने पूरी तरह पढ़ाई पर ध्यान केंद्रीत किया.

दिव्यांशी ने बताया कि उन्हें इतिहास विषय पसंद है और वह आगे इसी विषय से स्नातक करना चाहती हैं. उन्होंने बताया कि वह दिल्ली यूनिवर्सिटी में हिस्ट्री से बीए के लिए आवेदन किया है.