Madras University results 2018. मद्रास यूनिवर्सिटी ने अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट (UG/PG) डिग्री परीक्षा पिछले साल नवंबर में आयोजित की थी. इस परीक्षा का परिणाम जल्द ही निकाला जा सकता है. मद्रास यूनिवर्सिटी इन दोनों परीक्षाओं का परिणाम अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी करेगी. यूनिवर्सिटी द्वारा घोषित जानकारी के अनुसार इसी हफ्ते दोनों परीक्षाओं के परिणाम जारी किए जा सकते हैं.

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार, 8 फरवरी से पहले किसी भी दिन मद्रास यूनिवर्सिटी की परीक्षाओं के परिणाम आ जाएंगे. रिजल्ट चेक करने के लिए आप यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट या results.unomac.in पर लगातार नजर बनाए रखें. इसी हफ्ते में वेबसाइट पर रिजल्ट अपलोड कर दिया जाएगा. इसके अलावा ideunom.ac.in और egovernance.unom.ac.in. पर भी UG/PG डिग्री परीक्षा के रिजल्ट चेक किए जा सकते हैं.

यूनिवर्सिटी के एक अधिकारी ने अखबार के साथ बातचीत में बताया कि रिजल्ट के संपादन का काम लगभग पूरा कर लिया गया है. हम उम्मीद कर सकते हैं कि फरवरी के पहले हफ्ते में यूनिवर्सिटी की ओर से रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. इसी आधार पर यह संभावना जताई जा रही है कि इस हफ्ते किसी भी दिन मद्रास यूनिवर्सिटी की इन दोनों परीक्षाओं का रिजल्ट आ सकता है.

ऐसे चेक करें रिजल्ट

स्टेप 1 – यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट egovernance.unom.ac.in पर लॉग-इन करें.

स्टेप 2 – इस पेज पर आपको UG/PG/Professional परीक्षा के Result वाला लिंक दिखेगा.

स्टेप 3 – इस लिंक पर क्लिक करते ही आपको रिजल्ट वाला पेज दिखेगा, जिस पर रजिस्ट्रेशन नंबर डालने का ऑप्शन होगा.

स्टेप 4 – इसके बाद Get marks लिंक पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने होगा.

स्टेप 5 – सभी विषयों का अंक मिल जाने के बाद आप रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं.