Maharashtra HSC Board Admit Card: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सीनियर एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन ने कक्षा 12 वीं की बोर्ड परीक्षा 2020 का एडमिट कार्ड आज जारी कर सकता है, जिसका एग्जाम फरवरी 2020 से शुरू होने वाला है. राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों को सलाह दी जाती है कि महाराष्ट्र 12 वीं बोर्ड के एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट mahasscboard.in पर जारी होने के बाद चेक कर सकते हैं.

ऐसे करें डाउनलोड Maharashtra HSC Board का एडमिट कार्ड

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे लॉगिन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. छात्र अपना एडमिट कार्ड कॉलेज के अधिकारियों द्वारा मुहर और हस्ताक्षर के बाद प्राप्त कर सकते हैं. इसके बाद छात्र परीक्षा केंद्र पर अपने एडमिट कार्ड को साथ ले जा सकते हैं. इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mahasscboard.in पर जाकर देख सकते हैं.

स्कूल द्वारा सुधारा जाएगा गलतियों को

बोर्ड ने स्पष्ट रूप से कहा है कि छात्रों को मुद्रित और मुहर के साथ एडमिट कार्ड प्रदान करना कॉलेज की ज़िम्मेदारी है. यदि किसी भी प्रकार की गलतियां पाई जाती है, तो इसे कॉलेज द्वारा संपादित किया जाएगा और इस पर सुधार के साथ विधिवत मुहर भी लगाई जाएगी. कॉलेजों को छात्रों के एडमिट कार्ड पर सुधार करने का अधिकार है. बता दें कि बोर्ड स्कूल प्रशासन के लिए HSC एडमिट कार्ड 2020 जारी करता है, और वे आधिकारिक लॉगिन आईडी के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड करता है.