MHA IB results 2019: केंद्रीय गृह मंत्रालय (The Ministry of Home Affairs) ने इस साल 17 फरवरी और 21 मार्च को कराए गए एग्जाम के रिजल्ट जारी कर दिए हैं. इस परीक्षा में पास करने वाले उम्मीदवार खुफिया ब्यूरो (Intelligence Bureau) के टायर-2 और टायर-3 एग्जाम में शामिल होंगे. इन दोनों परीक्षाओं को पास करने वाले उम्मीदवार इंटेलीजेंस ब्यूरो में सेक्युरिटी असिस्टेंट (Security Assistant) और एग्जिक्युटिव के लिए चयनित होंगे. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार recruitmentonline.in/Mha13 वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं.

इसके अलावा उम्मीदवार केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) की आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर रिजल्ट देख सकते हैं. मंत्रालय की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक टायर-2 और टायर-3 की परीक्षा के लिए चयनित छात्रों के पास ईमेल और एसएमएस (SMS) के जरिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सूचना भेजी जाएगी. उम्मीदवार एडमिट कार्ड में ही अगली परीक्षा की तारीख, जगह और समय की जानकारी हासिल कर सकेंगे.

इन शॉर्टलिस्टेड उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के साथ एक Attestation Form (AF) और Special Security Questionnaire (SSQ) मिलेगा. इन्हें ठीक तरीके से भरकर उम्मीदवारों को टायर-3 की परीक्षा यानी इंटरव्यू के वक्त लाना होगा.