MP Board 12th Exam 2020 Date sheet: एमपीबीएसई ने आधिकारिक तौर पर माध्यमिक छात्रों के लिए लंबित परीक्षाओं के लिए एमपी बोर्ड 12 वीं परीक्षा 2020 डेटशीट जारी की है. डेटशीट के अनुसार एमपीबीएसई 12 वीं 2020 की परीक्षा 9 जून 2020 से शुरू होगी और 15 जून 2020 तक जारी रहेगी. परीक्षा की डेटशीट में महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश और सावधानियां भी शामिल किए गए हैं, जिन्हें छात्रों को बोर्ड परीक्षा के लिहाजे ध्यान में रखना होगा. Also Read - MP Board Exam 2020: मध्यप्रदेश बोर्ड के 10वीं की परीक्षा हुई कैंसिल, बिना एग्जाम होंगे पास, जानिए यहां पूरी डिटेल

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार 12 वीं कक्षा की परीक्षा 9 जून 2020 से शुरू होगी और 15 जून 2020- सोमवार को समाप्त होगी. परीक्षा दो पालियों में आयोजित होने वाली है यानी सुबह की पाली सुबह 9 बजे और दोपहर की पाली जो दोपहर 2 बजे शुरू होगी. इसके अलावा उम्मीदवार इस लिंक पर http://mpbse.nic.in/ttable.htm क्लिक करके आसानी से परीक्षा की नई डेटशीट डाउनलोड कर सकते हैं.

एमपी बोर्ड 12 वीं परीक्षा 2020 डेटशीट जारी होने के बाद एमपीबीएसई के पीआरओ एस के चौरसिया ने कहा कि बोर्ड सभी आवश्यक प्रक्रियाओं को लागू करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि कोरोना वायरस के खिलाफ छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सावधानी बरती जाए. उन्हेंने यह भी कहा कि बोर्ड ने परीक्षा केंद्रों पर भीड़भाड़ से बचने के लिए दो पालियों में परीक्षा आयोजित करने का फैसला किया है.

पीआरओ ने कहा कि MP बोर्ड ने छात्र के बैठने की व्यवस्था को भी सुनिश्चित किया है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि कम संख्या में छात्रों को एक कमरे में बैठाया जाए. बोर्ड ने माता-पिता से छात्रों को सामाजिक दूर करने के मानदंडों के प्रति संवेदनशील बनाने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि छात्र परीक्षा के लिए सभी एहतियाती दिशानिर्देशों का पालन करें. TOI की एक रिपोर्ट में एमपीबीएसई पीआरओ द्वारा पुष्टि की गई की परीक्षा हॉल में मास्क का उपयोग भी अनिवार्य किया गया है.