50% कैपसिटी के साथ चलते रहेंगे स्‍कूल, फिलहाल नहीं होंगे बंद: सीएम शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के स्कूल फिलहाल बंद नहीं होंगे और 50% क्षमता के साथ चलते रहेंगे. सीएम शिवराज चौहान ने स्थिति की समीक्षा की और अभी स्कूलों को बंद नहीं करने का फैसला किया है.

Updated: January 11, 2022 9:57 AM IST

By Vandanaa Bharti

50% कैपसिटी के साथ चलते रहेंगे स्‍कूल, फिलहाल नहीं होंगे बंद: सीएम शिवराज सिंह चौहान
mp cm shivraj singh chauhan

भोपाल: कोरोना संक्रमण के बढते जाल को देखते हुए विभिन्‍न राज्‍यों ने एक बार फिर स्‍कूल, कॉलेज और अन्‍य शिक्षण संस्‍थान बंद करने की घोषणा कर दी है, ऐसे में मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि राज्‍य के स्‍कूल फिलहाल बंद नहीं होंगे. 50 फीसदी कैपसिटी के साथ कक्षाएं जारी रहेंगी. सीएम ने स्‍थ‍िति का जायजा लेने के बाद इसकी घोषणा की है. सीएम ने कहा कि हालांकि मध्‍य प्रदेश में कोविड-19 का केस बढ रहा है.अहम स्थिति की सावधानीपूर्वक निगरानी कर रहे हैं और आने वाले दिनों में स्थिति के अनुसार और प्रतिबंध लगाने पर निर्णय लिए जाएंगे. भोपाल, इंदौर और अन्य जिलों में मामलों की बढ़ती संख्या जाहिर तौर पर हमारे लिए एक बड़ी चिंता है, लेकिन राज्य में कुल मिलाकर कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में है. 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता वाले स्कूलों को स्थिति की समीक्षा के बाद अगला निर्णय होने तक जारी रखने की अनुमति दी जाएगी.

Also Read:

यह घोषणा करने से पहले मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक रीव्‍यू मीटिंग की थी और राज्‍य में कोरोना की स्‍थ‍ित‍ि का जायजा लिया. राज्‍य इंदौर, भोपाल, जबलपुर, उज्‍जैन और ग्‍वालियर जैसे शहरों में कोरोना केस तेजी से बढ रहे हैं.

कोरोना संक्रमित मरीजों की बढती संख्‍या को देखते हुए देश के कई राज्‍यों , जैसे महाराष्‍ट्र, दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश, हरियाणा आदि ने स्‍कूल और अन्‍य शैक्षणिक संस्‍थान कुछ दिनों के लिये बंद करने का ऐलान कर दिया है. बता दें कि 15 से 18 वर्ष के किशोरों के लिये वैक्‍सीनेशन शुरू हो गई है और करीब 2 करोड किशोरों ने पहली डोज ले ली है.

मध्य प्रदेश में सोमवार को 2,317 नए कोविड मामले दर्ज किए, जिससे राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 8,599 हो गई है. सोमवार को दर्ज किए गए नए मामलों में से इंदौर और भोपाल में 645 मामले दर्ज किए गए, इसके बाद ग्वालियर (291), जबलपुर का स्थान रहा.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें एजुकेशन और करियर की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 11, 2022 9:21 AM IST

Updated Date: January 11, 2022 9:57 AM IST