TY BCom results 2018: मुंबई यूनिवर्सिटी ने TYBCom semester 6 का रिजल्ट अपनी ऑफिशियल वेबसाइट mu.ac.in पर जारी कर दिया है. बता दें कि शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने ट्विटर पर कल ट्वीट किया था कि रिजल्ट जारी कर दिया गया है लेकिन छात्रों की शिकायत थी कि वेबसाइट पर रिजल्ट का लिंक मौजूद ही नहीं था. TY BCom परीक्षा के लिए 74863 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें 73813 छात्र परीक्षा में शामिल हुए.Also Read - Bihar News: शिक्षा मंत्री के आवास पर प्रदर्शन कर रहे STET अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, कई घायल

Also Read - केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' कोरोना वायरस से संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

Mumbai University TY BCom results 2018: ऐसे डाउनलोड करें: Also Read - CBSE Board Exam 2021: पीएम मोदी की आपात बैठक में बड़ा फैसला, शिक्षामंत्री ने दी ये अहम जानकारी, जानिए

1: ऑफिशियल वेबसाइट mu.ac.in पर लॉग इन करें.

2: वहां दिए गए लिंक ‘results’ पर क्लिक करें.

3: वहां दिए गए सेमेस्टर रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.

4: अपना विवरण दें.

5: स्क्रीन पर आपका रिजल्ट सामने आ जाएगा.

6: रिजल्ट डाउनलोड करें और उसका प्रिंट लें.

Mumbai Rains: स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी, बढ़ी FYJC दाखिले की आखिरी तारीख

बता दें कि मूसलाधार बारिश होने के कारण राज्य सरकार ने मुंबई मेट्रोपॉलिटन रिजन के स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है. शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने ट्वीट कर यह जानकारी दी और कहा कि छात्रों की सुरक्षा के लिए “precautionary holiday” रखी गई है.

इसके साथ ही खराब मौसम को देखते हुए स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट ने मुंबई फर्स्ट ईयर जूूनियर कॉलेज (FYJC) में दाखिले की आखिरी तारीख को बढ़ाकर 10 जुलाई कर दिया है. मंगलवार 10 जुलाई को शाम 5 बजे तक छात्र पहले राउंड का एडमिशन ले सकेंगे. बता दें कि महाराष्ट्र सरकार के स्कूल एजुकेशन एंड स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट (SESD) ने महाराष्ट्र के स्कूलों और कॉलेजों में 11वीं कक्षा में दाखिले के लिए सेंट्रलाइज्ड एलोकेशन लिस्ट 6 जुलाई को जारी कर दी थी और इसके अनुसार एडमिशन की आखिरी तारीख आज यानी 9 जुलाई 2018 थी.

लेकिन खराब मौसम के कारण बहुत से छात्र कॉलेजों तक पहुंचने में असमर्थ हो रहे हैं. बारिश के कारण कॉलेजों के स्टाफ भी कॉलेज नहीं पहुंच पा रहे हैं. ऐसे में स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट ने आखिरी तारीख 10 जुलाई 2018 कर दी है.

एजुकेशन और करियर से जुड़ी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.