नई दिल्‍ली: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने NDA 2019 का एडमिट कार्ड शुक्रवार 29 मार्च को जारी कर दिया है. अभ्‍यर्थी 21 अप्रैल तक ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. इसके उन्‍हें आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://upsc.gov.in/ पर जाकर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करना होगा और एडमिट कार्ड लॉगिन विंडो में पंजीकरण आईडी या रोल नंबर दर्ज करने के बाद एडमिट कार्ड मिल जाएगा.

एनडीए एडमिट कार्ड 2019 में अभ्‍यर्थी और परीक्षा से संबंधित विवरण – नाम, जन्म तिथि, श्रेणी, पंजीकरण संख्या, रोल नंबर, फोटोग्राफ और हस्ताक्षर, परीक्षा की तारीख और समय, परीक्षा का स्थान शामिल है. एडमिट प्राप्‍त करने के बाद अभ्‍यर्थियों को यह देखना होगा कि एडमिट कार्ड पर अंकित सभी विवरण सही हैं. यदि कोई गलती एडमिट कार्ड में दिखाई देती है, तो उम्मीदवारों को तुरंत संघ लोक सेवा आयोग से संपर्क करना चाहिए और गलतियों को ठीक कराना चाहिए. संघ लोक सेवा आयोग से संपर्क करने के लिए, उम्मीदवारों को usna-upsc@nic.in पर एक ईमेल भेजना होगा.

Bihar Board 12th Result: बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट आज होगा अनाउंस, इस तरह करें चेक

अभ्‍यर्थियों को करना होगा ये काम
सभी विवरण सही होने पर अभ्‍यर्थियों को एनडीए 2019 एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा और कम से कम दो प्रिंटआउट लेना होगा. परीक्षा के दिन अभ्‍यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड लाना जरूरी है. एडमिट कार्ड के साथ, अभ्‍यर्थियों को निर्धारित आईडी प्रमाणों में से एक- आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, कर्मचारी आईडी कार्ड, कॉलेज/विश्वविद्यालय आईडी प्रमाण भी लाना होगा. किसी भी अभ्‍यर्थी को एडमिट कार्ड और वैध फोटो आईडी प्रूफ के बिना परीक्षा देने की अनुमति नहीं होगी.

KVs ने क्‍लास 1 के ड्रा रिजल्‍ट किए जारी, ऐसे करें चैक

इस दिन होगी परीक्षा
NDA 2019 की परीक्षा 21 अप्रैल को देश के 41 शहरों में कई केंद्रों पर आयोजित की जानी है. परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी. लिखित परीक्षा और सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) साक्षात्कार. अंतिम मेरिट सूची में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को एनडीए की सेना, नौसेना और वायु सेना के विंग में अंतिम प्रवेश दिया जाएगा.