NEET Counselling 2018: मद्रास हाईकोर्ट के आदेश के बाद मेड‍िकल काउंसलि‍ंग कमेटी (MCC) ने NEET 2018 परीक्षा के दूसरे दौर की काउंसलि‍ंग के पर‍िणाम घोष‍ित करने की तारीख टाल द‍िया है. ऑफ‍िश‍ियल वेबसाइट  mcc.nic.in  पर जारी नोट‍िफ‍िकेशन के अनुसार सेकेंड एलॉटमेंट ल‍िस्‍ट अभी जारी नहीं की जा रही है. छात्र इस पर और अपडेट के लि‍ए वेबसाइट चेक करते रहें.

23

यानी अब नीट 2018 परीक्षा के सेकेंड फेज की काउंसल‍िंग का र‍िजल्‍ट मद्रास हाईकोर्ट के अगले आदेश तक के लि‍ए होल्‍ड पर रख द‍िया गया है. दरअसल, मद्रा हाईकोर्ट के मदुरै बेंच ने तम‍िल भाषा से परीक्षा देने वाले छात्रों को 196 ग्रेस मार्क्‍स देने का आदेश द‍िया था और सीबीएसई को इन बदलावों के बाद र‍िवाइज्‍ड सूची जारी करने के लि‍ए दो हफ्ते का समय द‍िया था.

NEET 2018: मद्रास हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जा सकता है CBSE, पढ़ें

पूर्व न‍िर्धा‍र‍ित योजना के तहत MCC 10 और 11 अगस्त को एक और फाइनल काउंसलिंग सेशन आयोजित करने वाली थी. लेकि‍न सेकेंड राउंड की एलॉटमेंट ल‍िस्‍ट जारी ना होने के कारण अब संभवत: तीसरे राउंड की काउंसलि‍ंग की तारीख भी आगे बढ़ सकती है.

NEET 2018: तमिल भाषा में NEET की परीक्षा देने वाले छात्रों को दें 196 ग्रेस मार्क्स, मद्रास हाई कोर्ट ने CBSE को दिया आदेश

सेकेंड राउंड में जिन उम्मीदवारों का सीट एलॉटमेंट नहीं हुआ है, लेकिन उन्होंने रजिस्ट्रेशन करा लिया है, उन्हें तीसरे राउंड के लिए दोबारा रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं होगी. उन्हें अलग से शुल्क देने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. बाकी छात्रों को रजिस्ट्रेशन कराना होगा. पहले राउंड में यदि छात्रों च्वॉइस फिलिंग की है तो वह मान्य नहीं होगा. तीसरे राउंड के लिए दोबारा च्वॉइस फिलिंग करनी होगी.

एजुकेशन और करियर की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए करियर न्यूज पर क्लिक करें.