NEET 2019 application: सुुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. अब फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों के पास 7 दिसंबर तक का समय है. सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को अपने आदेश में 25 साल और उससे ज्यादा उम्र के उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने की अनुमति दी थी.

इससे पहले NEET-UG परीक्षा में बैठने के लिए उम्र सीमा 25 वर्ष थी. वहीं आरक्षित श्रेणी के लिए उम्र सीमा 30 वर्ष थी.

NEET-UG 2019 परीक्षा 5 मई 2019 को आयोजित होने वाली है. इसके जरिये अभ्यर्थियों को MBBS/BDS कोर्स में दाखिला मिलेगा. इस बार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) इस परीक्षा को आयोजित करेगी. हालांकि परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 नवंबर को खत्म हो रही थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इसे बढ़ाकर 7 दिसंबर कर दिया गया है.

CISF Recruitment 2018: असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर पदों पर वैकेंसी, ग्रेजुएट्स कर सकते हैं अप्लाई

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ntaneet.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन फीस जमा करने की आखिरी तारीख 8 दिसंबर है. फॉर्म भरने के बाद उम्मीदवार उसमें सुधार भी कर सकते हैं. इसके लिए 14 जनवरी से 31 जनवरी 2019 तक विंडो खुल जाएगा.

इसी बीच NTA अपनी वेबसाइट पर यह भी स्पष्ट किया है कि शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवार भी NEET के लिए आवेदन कर सकते हैं. हालांकि मेडिकल कोर्स में दाखिला कोर्ट के निर्देश पर निर्भर करेगा.

करियर संबंधी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com