NEET PG Counselling 2021: च्‍वाइस फिलिंग और सीट अलॉटमेंट प्रोसेस शुरू, चेक करें

NEET PG Counselling 2021: मेडिकल पीजी एडमिशन के लिये च्‍वाइस लॉकिंग प्रक्र‍िया आज से शुरू हो गई है. छात्रों को विषय और कॉलेज का चुनाव करना होगा. यहां चेक करें पूरी प्रक्र‍िया.

Published: January 13, 2022 10:52 AM IST

By Vandanaa Bharti

NEET PG Counselling 2021: च्‍वाइस फिलिंग और सीट अलॉटमेंट प्रोसेस शुरू, चेक करें

NEET PG Counselling 2021: नीट पीजी काउंसलिंग 2021 की च्वाइस फिलिंग और सीट अलॉटमेंट की प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है. जिन उम्मीदवारों ने नीट पीजी काउंसलिंग के लिए रजिस्‍ट्रेशन कराया है, वे एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जाकर विषय और कॉलेज की च्‍वाइस भर सकते हैं.उम्मीदवार एमसीसी नीट काउंसलिंग राउंड 1 में 17 जनवरी को रात 11:55 बजे तक विषयों और कॉलेजों का च्‍वाइस भर सकते हैं.

Also Read:

विषय और कॉलेजों का च्‍वाइस भरने के बाद, उम्मीदवारों को अपना प्र‍िफरेंस लॉक करना होगा. बता दें कि एक बार च्‍वाइस लॉक होने के बाद उसे बदला नहीं जा सकता है. यदि वे च्‍वाइस में कोई बदलाव करना चाहते हैं तो उन्हें लॉक करने से पहले बदलना होगा. च्‍वाइस की संख्‍या पर कोई प्रतिबंध नहीं है, लेकिन उम्‍मीदवारों को अपनी पसंद को क्रम के अनुसार रखना होगा.

NEET PG Counselling 2021: ऐसे च्‍वाइस फिलिंग करें

आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जाएं.
रजिस्‍ट्रेशन लिंक NEET PG 2021 registration पर जाएं.
नया लॉग इन पेज खुलेगा.
पहले से रजिस्‍टर्ड उम्‍मीदवारों को NEET PG रोल नंबर और पासवर्ड भरने की आवश्‍यकता होगी.
इसके बाद विषय और कॉलेज की च्‍वाइस भर दें.
च्‍वाइस लॉक करें और सबमिट कर दें.
उसका प्रिंटआउट लें.

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी, MCC ने पहले चरण की नीट पीजी काउंसलिंग (NEET PG counselling 2021 Round 1) के लिये रजिस्‍ट्रेशन प्रक्र‍िया 12 जनवरी को शुरू कर दी है और उम्‍मीदवारों के पास 17 जनवरी 2022 तक का समय है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें एजुकेशन और करियर की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Topics

Published Date: January 13, 2022 10:52 AM IST