NEET PG Counselling: 12 जनवरी से शुरू होगी नीट पीजी काउंसलिंग, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने दी जानकारी

NEET PG Counselling: नीट पीजी काउंसलिंग 12 जनवरी से शुरू हो जाएगी. देश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने इसकी जानकारी दी है. यह घोषणा सुप्रीम कोर्ट द्वारा वर्ष 2021-22 के लिए NEET-PG प्रवेश के लिए मेडिकल काउंसलिंग को फिर से शुरू करने के लिए मंजूरी देने के बाद आई है.

Updated: January 9, 2022 3:07 PM IST

By Vandanaa Bharti

NEET PG Counselling: 12 जनवरी से शुरू होगी नीट पीजी काउंसलिंग, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने दी जानकारी

नई दिल्‍ली: लंबे इंतजार के बाद नीट पीजी काउंसलिंग की तारीख जारी कर दी गई है. देश के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि नीट पीजी एडमिशन के लिये काउंसलिंग की प्रक्र‍िया 12 जनवरी 2022 को शुरू हो जाएगी. नीट पीजी काउंसलिंग पर सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद यह घोषणा की गई है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने नीट पीजी एडमिशन के लिये काउंसलिंग (NEET-PG admissions counselling) को दोबारा शुरू करने और OBC कोटा को 27 फीसदी बरकरार रखने का आदेश दिया है.

Also Read:

इस फैसले के बाद उन डॉक्‍टरों को राहत मिलेगी जो पोस्‍ट ग्रेजुएशन कोर्स में एडमिशन लेना चाहते हैं.

सुनवाई ने ओबीसी को 27 फीसदी और ईडब्‍ल्‍यूएस श्रेणी को 10 फीसदी आरक्षण देने का फैसला बरकरार रखते हुए कहा कि काउंसलिंग की प्रक्र‍िया जल्‍दी शुरू करने की आवश्‍यकता है.न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति एएस बोपन्‍ना की पीठ ने इस पर लगातार दो दिनों तक सुनवाई की. सुनवाई के उन्‍होंने एक अंतरिम आदेश पारित करते हुए कहा कि इसकी तत्काल आवश्यकता है काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाए.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें एजुकेशन और करियर की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 9, 2022 2:32 PM IST

Updated Date: January 9, 2022 3:07 PM IST