Top Recommended Stories

NEET UG Counselling 2021: नीट यूजी काउंसलिंग के पहले राउंड के लिये रजिस्‍ट्रेशन की कल आखिरी तारीख

NEET Counselling 2021: एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म, 24 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जमा किए जा सकते हैं.

Updated: January 23, 2022 7:30 PM IST

By Vandanaa Bharti

NEET UG 2022 Latest Update
The candidates must be knowing that the NEET UG 2022 was held on July 17 across 497 cities in India, including 14 cities outside India.

NEET Counselling 2021: ऑल इंडिया कोटा नीट यूजी काउंसलिंग 2021 (NEET UG counselling 2021) के पहले दौर के लिए रजिस्‍ट्रेशन कल 24 जनवरी को समाप्त हो जाएगा. मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर कल दोपहर 12 बजे तक एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म जमा किए जा सकते हैं. हालांकि स्‍टूडेंट्स दोपहर 3 बजे तक आवेदन शुल्‍क का भुगतान ऑनलाइन कर पाएंगे.  च्‍वाइस फिलिंग के लिये उनके पास रात 11:55 बजे तक का समय होगा. वो शाम 4 बजे से रात 11:55 बजे तक अपनी च्‍वाइस लॉक कर सकते हैं. पहले राउंड का सीट अलॉटमेंट रिजल्‍ट 29 जनवरी को जारी किया जाएगा.  बता दें कि काउंसलिंग (MCC NEET UG Counselling) के तीन राउंड अभी बाकी हैं. दूसरे राउंड के लिये रजिस्‍ट्रेशन 9 फरवरी को शुरू होगा.

Also Read:

हालिया नोटिफिकेशन में MCC ने कहा कि उन्हें शिकायतें मिली हैं कि कई छात्रों को उनके फोन नंबरों पर भेजे गए ओटीपी नहीं मिले हैं. एमसीसी ने ऐसे उम्‍मीदवारों को OTP और अन्य जानकारी प्राप्त करने के लिए SANDES ऐप डाउनलोड करने की सलाह दी है. एमसीसी ने केवल महिला कॉलेजों की एक सूची भी जारी की है और कहा है कि यदि पुरुष छात्र इन कॉलेजों को चुनते हैं, तो उन विकल्पों को हटा दिया जाएगा.

एमसीसी ने कहा ने अपने नोटिस में कहा है कि ऐसा देखा जा रहा है कि कई पुरुष उम्मीदवारों ने मेडिकल कॉलेज / बीएससी (नर्सिंग) कॉलेजों के लिए जो विकल्प चुना है वो दरअसल, विशेष रूप से महिला उम्मीदवारों के लिए हैं. ऐसे पुरुष उम्मीदवार जिन्होंने ‘केवल महिला कॉलेजों’ के लिए विकल्पों का प्रयोग किया है, उनसे अनुरोध किया जाता है कि वे अपने विकल्पों में सुधार करें और ऐसे कॉलेज का चुनाव करें, जो पुरुषों के लिये भी हो. अगर पुरुष उम्मीदवारों ने महिला कॉलेजों का विकल्प चुना है, तो सिस्टम द्वारा राउंड -1 के लिए सीट प्रोसेसिंग के समय ऐसे विकल्प हटा दिए जाएंगे.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें एजुकेशन और करियर की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 23, 2022 7:30 PM IST

Updated Date: January 23, 2022 7:30 PM IST