कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लागू लॉकडाउन के दौरान उम्मीदवारों द्वारा कई कठिनाइयों का सामना किया जा रहा है. इस दौरान उम्मीदवारों की पढ़ाई भी बाधित हो रही है. ऐसे में उनके लिए किसी भी प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी कर पाना बेहद मुश्किल हो रहा है. इन्हीं सब बातों के मद्देनजर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने गुरुवार को विभिन्न परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है. केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी. Also Read - 5,000 के पार पहुंची कोविड-19 से मरने वालों की संख्या, कल से शुरू होगा लॉकडाउन से निकलने का पहला चरण; 13 बड़ी बातें


NTA द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार नेशनल काउंसिल ऑफ होटल मैनेजमेंट, जेईई 2020, पीएचडी के लिए इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) प्रवेश परीक्षा 2020, OPENMAT (MBA), भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (ICAR) 2020, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा (JNUEE) 2020 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मई 2020 तक बढ़ा दिया गया है, जबकि ऑल इंडिया आयुष पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट (AIAPGET) 2020 के लिए आवेदन करने की तिथि 5 जून 2020 तक बढ़ा दिया गया है.

नोटिस में एजेंसी ने आगे कहा कि ऑनलाइन आवेदन फॉर्म शाम 4 बजे तक स्वीकार किया जाएगा और उपरोक्त परीक्षाओं के पंजीकरण के लिए अंतिम तिथि को रात 11:50 बजे तक शुल्क जमा किया जा सकेगा. 15 मई के बाद कोविद -19 के स्थिति के आकलन के बाद एडमिट कार्ड जारी करने और परीक्षा तिथियों के बारे में विस्तृत नोटिफिकेशन विशिष्ट परीक्षा वेबसाइट पर जारी की जाएगी.