BSEB OFSS 3rd Merit List 2018:  कंपार्टमेंटल परीक्षा में पास होने वाले छात्र तीसरी मेरिट लिस्ट के लिए आज से आवेदन कर सकते हैं. तीसरी मेरिट लिस्ट 13 सितंबर को जारी की जाएगी. दाखिला प्रक्रिया 14 से 18 सितंबर तक चलेगी. इसके लिए छात्र 5 सितंबर से 8 सितंबर के बीच OFSS वेबसाइट www.ofssbihar.in के जरिये ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं. छात्र न्यूनतम 5 और अधिकतम 20 संस्थानों में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. बिहार के 3,262 शैक्षणिक संस्थानों में साइंस (PCM और PCB), कॉमर्स और आर्ट्स स्ट्रीम में दाखिला लिया जा सकता है.

ऐसे छात्र नहीं कर सकेंगे आवेदन:

कंपार्टमेंट परीक्षा में रोल नंबर, प्रश्नपत्र का कोड आदि नहीं भरने के कारण, जिन छात्रों का कंपार्टमेंटल रिजल्ट BSEB वेबसाइट पर जारी नहीं किया गया है, उनके लिए 4 सितंबर से 6 सितंबर के बीच पोर्टल खुला हुआ है, ताकि करेक्शन किया जा सके.

वहीं दूसरी ओर ऐसे छात्र जो कंपार्टमेंटल परीक्षा के प्राप्तांक से संतुष्ट नहीं हैं, वह कल से यानी 6 सितंबर से 9 सितंबर के बीच स्क्रूटनी के लिए आवेदन कर सकते हैं. हालांकि ऐसे छात्र तीसरी मेरिट लिस्ट के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे.

कटऑफ चेक करने के लिए छात्र http://www.ofssbihar.in/SAMS/KnowStatus_Degree.aspx लिंक पर क्लिक करें. खाली जगह में कॉलेज या यूनिवर्सिटी का नाम एंटर करें और कॉलेज के अनुसार कटऑफ देख सकते हैं.

Capture

OFSS वेबसाइट पर ऐसे करें आवेदन

1. ऑफिशियल वेबसाइट www.ofssbihar.in पर जाएं.
2. वहां इंटरमीडिएट मेरिट लिस्ट के लिए आवेदन करने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
3. एक नया पेज खुलेगा.
4. वहां अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, पासवर्ड और CAPTCHA एंटर करें.
5. आगे फॉर्म भरें.
6. कंफर्मेशन पेज का एक प्रिंट भी ले लें.

एजुकेशन और करियर की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए करियर न्यूज पर क्लिक करें.