पं. दीनदयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय एवं गो-अनुसंधान संस्थान ने वेटिनरी प्रवेश परीक्षा(PVT) मेन्स का रिजल्ट जारी कर दिया है. खास बात यह है कि प्रवेश परीक्षा के नतीजे सिर्फ 6 घंटे के भीतर ही घोषित कर दिए गए. इस बार यह परीक्षा 100 सीटों के लिए हुई थी, जिसमें 928 उम्मीदवार पास हुए हैं. बता देंं कि यह परीक्षा बीएसए कॉलेज, बीएसए इंजीनियरिंग कॉलेज और श्रीजी बाबा सरस्वती विद्या मंदिर में रविवार को आयोजित की गई थी.

परीक्षा के लिए कुल 1680 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था. इसमें 1301 छात्र परीक्षा में शामिल हुए. बता दें कि परीक्षा सुबह 8 से 11 बजे तक आयोजित की गई थीं और शाम को 6 बजे परिणाम घोषित कर दिया गया.

इसे लेकर कुलपति डॉ. केएमएल पाठक ने परीक्षा टीम को बधाई दी और कहा कि परीक्षा को पूरी पारदर्शिता के साथ आयोजित किया गया. उतनी ही पारदर्शिता के साथ कॉपियों की जांच भी हुई.

Bihar board 10th result 2018: सुबह 11 बजे घोषित होंगे नतीजे, ऐसे चेक करें अपना स्कोर

काउंसलिंग की डेट
वेटिनरी प्रवेश परीक्षा के नतीजे आने के बाद अब 24 जुलाई को काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. प्रवेश परीक्षा में पास होने वाले 928 छात्रों में से 500 छात्रों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा.

मथुरा के टिंकू को पहला स्थान
PVT में पास होने वाले 928 छात्रों में मथुरा के टिंकु का प्रदर्शन सबसे बेहतरीन रहा. 621 अंक लाकर टिंकू ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है. वहीं दूसरे पायदान पर बाराबंकी के विकास दीक्षित हैं, जिन्होंने 615 अंक हासिल किया है. आजमगढ़ के अंबेश कुमार पांडेय 609 अंकों से तीसरे स्थान पर रहे.