Railway Recruitment 2022 : 10वीं पास के रेलवे में आई नई वैकेंसी, फाटक गेटमैन पदों के लिये ऐसे करें आवेदन

Railway Recruitment 2022 : भारतीय रेलवे में 10वीं पास के उम्‍मीदवारों के लिये बंपर वैकेंसी है. उम्‍मीदवार इन पदों पर आवेदन कैसे करें और आवेदन करने की आखिरी तारीख क्‍या है, यहां जानें.

Published: January 12, 2022 7:23 PM IST

By Vandanaa Bharti

Railways Mega Block
Railways Mega Block

Railway Recruitment 2022 :  10वीं पास उम्‍मीदवारों के लिये रेलवे में नौकरी का मौका है. पूर्वोत्तर रेलवे ने समपार फाटकों पर गेटमैन के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. रेलवे ने कुल 323 रिक्‍त‍ियों के लिये नोटिफिकेशन जारी कर इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इन पदों के लिये उम्‍मीदवार 20 जनवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिये उम्‍मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट ner.indianrailways.gov.in पर जाना होगा. चयनित उम्‍मीदवारों को कांट्रैक्‍ट के आधार पर नियुक्‍त किया जाएगा. इच्‍छुक उम्‍मीदवार ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं. साथ ही भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट भी लेना होगा ताकि सत्‍यापन के दौरान पेश कर सकें.

Also Read:

पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा जारी नो‍ट‍िफ‍िकेेशन के अनुसार इच्छुक भूतपूर्व सैनिक, पूर्वोत्तर रेलवे की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के जरिए आवेदन फॉर्म जमा कर सकते हैं. बता दें कि इन उम्‍मीदवारों को आवेदन प्रक्र‍िया के लिये कोई फीस नहीं देनी होगी.

योग्‍यता :

इन पदों पर वे सभी उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्‍होंने किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान या बोर्ड से 10वीं पास किया है या इसके समकक्ष कोई डिग्री ली है. चयनित भूतपूर्व सैनिक पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर एवं लखनऊ मंडल स्थित समपार फाटकों पर नियुक्त किए जाएंगे. आयु की गणना 1 जुलाई 2022 से होगी.

वेतन :

चयन‍ित उम्‍मीदवारों को ग्रेड पे 1800 (लेवल-1) के अनुसार वेतन प्राप्‍त होगा. वर्तमान दर पर यह करीब 25000 होगा.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें एजुकेशन और करियर की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 12, 2022 7:23 PM IST