RRB JE CBT 2 results 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइटों पर जूनियर इंजीनियर (जेई) कंप्यूटर आधारित परीक्षा फेज-2 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. आरआरबी ने 28 अगस्त से 1 सितंबर 2019 और 19 सितंबर 2019 को कम्प्यूटर बेस्ट टेस्ट (CBT) 2nd स्टेज के लिए परीक्षा आयोजित की थी.

आरआरबी ने श्रेणीवार कट ऑफ मार्क्स भी जारी किए हैं. जिन लोगों ने दूसरे चरण की सीबीटी आधारित परीक्षा पास कर लिया हो, उन्हें दस्तावेज़ सत्यापन (डीवी) और मेडिकल परीक्षा (एमई) के लिए उपस्थित होना पड़ेगा. जारी आधिकारिक नोटिस में लिखा है कि
डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए शॉर्ट लिस्टिंग CEN के अनुसार विभिन्न श्रेणियों के पदों के लिए समुदायवार कटऑफ मार्क्स पर विचार करते हुए किया गया है, जबकि उम्मीदवारों को 2nd स्टेज CBT, उनकी पोस्ट की प्राथमिकताओं और मेरिट इंडेक्स को 2nd स्टेज CBT के लिए स्क्रीन करते हुए किया गया है.

आरआरबी DV ई-कॉल लेटर:
दस्तावेज़ सत्यापन (DV) कराने के लिए ई-कॉल लेटर में इंगित रहेगा. दस्तावेज़ सत्यापन (DV) के लिए उम्मीदवारों का समय निर्धारण करने के बाद उन्हें ईमेल और एसएमएस भेजा जाएगा जिसके बाद वे आरआरबी वेबसाइटों से अपने ई कॉल लेटर को डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा वेबसाइट पर दस्तावेज़ सत्यापन शेड्यूल भी जारी किया जाएगा. दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा के निर्देशों के साथ तिथि, समय और सेशन (एफएन / एएन) के विवरण के साथ ई-कॉल लेटर आरआरबी की वेबसाइटों से डाउनलोड किया जा सकता है.

ऐसे चेक करें आरआरबी सीबीटी फेज-2 परीक्षा का रिजल्ट
आरआरबी क्षेत्रीय वेबसाइट पर जाएं
महत्वपूर्ण सूचना अनुभाग के तहत उस लिंक पर क्लिक करें, जिसमें CEN 03/18 को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन (JE, JE / IT, DMS & CMA पोस्ट) के लिए चुने गए उम्मीदवारों की सूची दी गई है.
इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक को क्लिक http://www.rrbcdg.gov.in/uploads/DV%20publishing%20document%20of%20CEN%2003-2018_RRB_%20Chandigarh%20V2.1.pdf करके अपना रिजल्ट देख सकते हैं.
एक पीडीएफ फाइल खुलेगी जिसमें दस्तावेज सत्यापन और उसके लिए योग्य रोल नंबरों की सूची के बारे में महत्वपूर्ण सूचना के बारे में लिखी होगी.
इस सूची में अपना रोल नंबर देखें.
श्रेणीवार कट ऑफ मार्क्स देखने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

IBPS ने जारी किया PO प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट , ऐसे देखें