Rajasthan police admit card 2018: 14 और 15 जुलाई 2018 को होने वाली लिखित परीक्षा के लिए राजस्थान पुलिस ने एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. लेकिन कुछ उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड नहीं मिले हैं. इसमें कॉन्स्टेबल बैंड और उत्कृष्ट खिलाड़ियों के अभ्यर्थी शामिल हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के अलावा रजिस्ट्रेशन कराने वाले सभी अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं.

दरअसल, इन पदों के लिए अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा नहीं होगी. इसलिए कॉन्स्टेबल बैंड और उत्कृष्ट खिलाड़ियों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए प्रवेश कार्ड जारी नहीं किया गया है.

बता दें कि राजस्थान कॉन्स्टेबल भर्ती 2018 के तहत 13,142 पदों पर भर्तियां होनी हैं. राजस्थान पुलिस इस बाबत 9 तारीख को उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं.  परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र ऑफिशियल वेबसाइट recruitment2.rajasthan.gov.in से अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें अपनी एसएसओ आईडी के जरिये लॉग-इन करना होगा.

Rajasthan Police Admit Card 2018 जारी, 14 और 15 जुलाई को परीक्षा, एग्जाम में बैठने से पहले जरूर जानें ये 10 बातें

लिखित परीक्षा में पास होने के बाद परीक्षार्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी. दोनों के आधार पर ही उम्मीदवारों का चयन होगा.

परीक्षा में भारी-भरकम या सजावटी चमकदार और भड़काऊ कपड़े ना पहनकर जाएं. परीक्षा के लिए साधारण और सादा हल्के कपड़े पहनें. शर्ट, टीशर्ट आदि आधे बाजू की हो. परीक्षा हॉल में घड़ी, पर्स, मोबाइल, किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रोनिक डिवाइस, सैंडल आदि नहीं ले जा सकते. इसलिए इनके साथ परीक्षा हॉल में ना पहुंचे. सैंडल या जूते की जगह चप्पल पहनें.

Rajasthan Police Admit Card 2018: जारी हुआ एडमिट कार्ड, police.rajasthan.gov.in पर ऐसे चेक करें

महिलाएं इस बात का ध्यान रखें कि स्टाइलिश बाल ना बनाकर जाएं और ना ही बालों में कोई स्टाइलिश रबर या पिन लगाएं. इसके अलावा किसी भी प्रकार के गहने ना पहनें.

एजुकेशन और करियर की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए करियर न्यूज पर क्लिक करें.