RBSE 10th Supplementary : राजस्थान बोर्ड बहुत जल्द ही दसवीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा के परिणाम को घोषित करने वाली है. मिली जानकारी के अनुसार हो सकता है कि बोर्ड इस सप्ताह के अंत तक रिजल्ट घोषित कर दें. बोर्ड ने अगस्त के महीनें में परीक्षा का आयोजन किया था. फिलहाल इस संबंध में राजस्थान बोर्ड की तरफ से कोई ऑफीशियल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है, लेकिन सूत्रों से यह जानकारी मिल रही है कि बोर्ड जल्द ही रिजल्ट घोषित करेगा. जिन लोगों ने इस परीक्षा में भाग लिया था उनके लिए यह जरूरी है कि वे लगातार पोर्टल को चेक करते रहें.

आखिर क्यूं परेशान हैं सरकार के सेल्फी नियम से यूपी के शिक्षक

यहां चेक करें अपना रिजल्ट
अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिन्होंने इसमें भाग लिया था तो आप बोर्ड की ऑफीशियल वेबसाइट rajresults.nic.in पर जा कर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इसके अलावा rajeduboard.rajasthan.gov.in के माध्यम से भी छात्र अपना रिजल्ट देख सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को रजिस्ट्रेशन नंबर की जरूरत पड़ेगी बिना इसके रिजल्ट ओपेन नहीं होगा.

HSSC Clerk Exam 2019: इस तारीख से शुरू होगी परीक्षा, इस दिन निकलेगा एडमिट कार्ड

ऐसे चेक करें सप्लीमेंट्री रिजल्ट
रिजल्ट देखने लिए छात्रों को यह स्टेप्स फॉलो करने पड़ेंगे
1- बोर्ड की ऑफीशियल वेबसाइट पर जाएं
2- नए पेज में दसवी सप्लीमेंट्री रिजल्ट पर क्लिक करें
3- नए पेज पर अपना रोल नंबर व दूसरी जरूरी जानकारियां भरें.
4- सबमिट बटन दबाते ही रिजल्ट आपके सामने होगा.

जो छात्र इस परीक्षा में पास हो जाएंगे उन्हें आगे की क्लास में दाखिला मिल जाएगा इसके साथ ही आगामी क्लास में वे अपनी इच्छानुसार विषयों का भी चुनाव कर सकते हैं. बता दें कि दो छात्र दसवीं की परीक्षा में फेल हो गए थे उनके लिए बोर्ड ने सप्लीमेंट्री परीक्षा का आयोजन किया था.