नई दिल्ली: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड(BSER Board) अजमेर आज अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर कक्षा 12वीं आर्ट्स के नतीजे घोषित करेगा. राजस्थान बोर्ड आज यानी 1 जून को आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट शाम 6.15 बजे घोषित करेगा. परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in और rajresults.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

बता देंं कि राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स के नतीजे राज्य के शिक्षा मंत्री वसुदेव देवनानी द्वारा अजमेर स्थित बोर्ड ऑफिस से जारी किए जाएंगे. इस साल आर्ट्स स्ट्रीम से 5,37,259 छात्रों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था.

बोर्ड ने 12वीं परीक्षा का आयोजन मार्च-अप्रैल महीने में किया था. आर्ट्स स्ट्रीम का रिजल्ट जारी करने से पहले बोर्ड ने 12वीं साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट 23 मई 2018 को जारी कर दिया है. BSER Board ने 12वीं साइंस और कॉमर्स का रिजल्ट भी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जारी किया था.

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट:

1) अपना BSER Board कक्षा 12वीं का रोल नंबर तैयार रखें.

2) BSER Board की ऑफिशियल वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर लॉग इन करें.

3) बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट की होमपेज पर आपको लिंक मिलेगा “BSER Board Class 12 Arts results”, उस पर क्लिक करें.

4) इस पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुलेगा. वहां आपको अपना BSER Board कक्षा 12वीं का रोल नंबर एंटर करना होगा. इसके अलावा यदि अन्य विवरण मांगा जाता है तो वह भी दें.

5) इसके बाद सब्मिट बटन प्रेस करें. आपका BSER Board Class 12 result आपके सामने होगा.

6) BSER Board Class 12 result को डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट जरूर लें.