RPSC RAS/RTS exam 2018: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) आज अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर राजस्थान एडमिनि राजस्थान प्रशासनिक सेवाएं(RAS) और राजस्थान कराधान सेवाएं(RTS) 2018 प्रीलिमिनरी परीक्षा की उत्तर कुंजी आज जारी कर सकता है. RAS और RTS 2018 परीक्षाएं रविवार 5 अगस्त को आयोजित की गई थीं. इसकी उत्तर कुंजी यानी आंसर कीज जल्द ही जारी की जा सकती है.परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर आंसर कीज देख सकते हैं. Also Read - Diesel Price Increase: पेट्रोल के बाद अब डीजल भी 100 रुपये प्रति लीटर के करीब पहुंचा, इस राज्य में है सबसे महंगा

Also Read - सचिन पायलट नाराज नहीं, कैबिनेट में खाली पद जल्द भरे जाएंगे: अजय माकन

हालांकि रिपोर्ट्स के अनुसार RPSC अपनी RAS और RTS 2018 परीक्षाओं की आंसर कीज सोमवार शाम को ही जारी करने वाला था. लेकिन rpsc.rajasthan.gov.in पर शाम तक आंसर कीज जारी नहीं किया जा सका. Also Read - Rajasthan: टीचर ने 6वीं की छात्रा सेे Govt स्‍कूल में किया था रेप, प्रेग्‍नेंट होने के बाद हुई गिरफ्तारी

RSMSSB LDC JA Admit Card 2018: लिंक एक्टिवेट हुआ, rsmssb.rajasthan.gov.in पर ऐसे करें डाउनलोड

2018 RAS और RTS परीक्षा के लिए करीब 5 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें से 3.76 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा में हिस्सा लिया. परीक्षा के दौरान राजस्थान सरकार ने सभी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं कुछ घंटों के लिए बंद कर दी थीं. कमीशन ने यह परीक्षा 980 पदों पर नियुक्ति के लिए आयोजित की थी.

RPSC RAS/RTS 2018: ऐसे डाउनलोड करें आंसर कीज

1. RPSC की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं.

2. होमपेज पर दिए गए लिंक RAS/RTS 2018 प्रीलिमिनरी परीक्षा आंसर कीज link पर क्लिक करें. यह लिंक ‘News and Events’ सेक्शन में आपको मिल जाएगी.

Good News: अगले 9 महीने में 4000 फ्रेशर्स को नौकरी देगी टेक महिंद्रा

3. आंसर कीज PDF फॉर्मेट में स्क्रीन पर दिख जाएंगी, जिसे डाउनलोड किया जा सकेगा और उसका प्रिंट लिया जा सकेगा.

रविवार 5 अगस्त को आयोजित होने वाली RPSC RAS/RTS प्रीलिमिनरी परीक्षा 2018 को राजस्थान के 1,454 केंद्रों पर आयोजित किया गया था.

एजुकेशन और करियर की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.