RPSC RAS result 2018: उच्च न्यायालय के आदेशों का पालन करते हुए राजस्थान एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस (RAS) और राजस्थान टैक्सेशन सर्विस (RTS) प्रीलिमिनरी कम्बाइंड कांपेटेटिव परीक्षा के रिवाइज्ड नतीजे जारी किए गए हैं. इससे पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग ने RPSC RAS/ RTS की प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे 23 अक्टूबर को जारी कर दिए थे. पहले से जारी नतीजों की सूची में 7145 OBC और MBC श्रेणी के उम्मीदवारों को भी जोड़ा गया है.

परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा में क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू में बैठने का मौका मिलेगा.

UPSSSC VDO Admit Card 2018: एडमिट कार्ड जारी, upsssc.gov.in पर ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

RPSC RAS result 2018: ऐसे चेक करें

स्टेप 1: ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं.

स्टेप 2: होमपेज पर ‘Result Preamble and Cut-Off Marks of Rajasthan State and Subordinate Services Combined Competitive (Pre.) Examination-2018’ लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3: एक pdf फाइल आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.

स्टेप 4: चेक करें और उसका प्रिंट लें.

RAS 2018 की मुख्य परीक्षा 23 और 24 दिसंबर को आयोजित होने वाली है. RAS प्रारंभिक परीक्षा क्लियर करने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में बैठेंगे.

इस साल 4.97 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया, जिसमें से 3,76,762 उम्मीदवारों ने परीक्षा में हिस्सा लिया है. प्रारंभिक परीक्षा 5 अगस्त को 1,454 केंद्रों पर आयोजित की गई थी. इसके जरिये 980 पदों पर नियुक्तियां होने वाली हैं.

करियर संबंधी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com