RRB ALP Technician 2018: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ग्रुप सी के अभ्यर्थियों को परीक्षा की फीस वापस करेगा. इसके लिए बोर्ड जल्द ही अपनी वेबसाइट पर फीस रिफंड का लिंक एक्टिवेट करने वाला है. बता दें कि यह फीस रिफंड सिर्फ एसिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन पदों के लिए पहले स्तर की CBT परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए है. रेलवे बोर्ड 21 दिसंबर को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर फीस रिफंड का लिंक एक्टिवेट कर देगा. हालांकि इससे पहले इस लिंक को 18 दिसंबर से एक्टिवेट किया जाना था. Also Read - पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बावजूद आज ही होगा RRB exam

Also Read - RRB Group C, D Exam 2018: अगले सप्‍ताह जारी होगा एडम‍िट कार्ड, जानें क्‍या होगा एग्‍जाम पैटर्न और मॉक टेस्‍ट

Indian Railways Recruitment 2018: रेलवे ने निकाली 9,600 पदों पर वैकेंसी, 10वीं और 12वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

उम्मीदवारों ने यदि सही एकाउंट नंबर या IFSC कोड नहीं दिया है तो उन्हें फीस रिफंड नहीं मिल पाएगा. इसलिए उम्मीदवार यह सुनिश्चित कर लें कि फीस रिफंड के लिए दी गई जानकारी बिल्कुल सही हो. यानी फीस रिफंड के लिए उम्मीदवारों को अपनी और बैंक की सही जानकारी देनी होगी. अगर फिर भी किसी प्रकार की उलझन है तो उम्मीदवार अधिकारियों से मुलाकात कर सकते हैं.

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड एसिस्टेंट लोको पायलट के 27,795 पदों पर भर्तियां करने वाला है. इसके अलावा 36,576 टेक्नीशियन पदों पर भी नियुक्तियां होंगी. RRB ग्रुप C (ALP and Technician) एग्जाम के रिवाइज्ड नतीजे 20 दिसंबर को जारी किए जाएंगे.

Telangana Panchayat Secreatry Exam results: परिणाम घोषित, tspri.cgg.gov.in पर चेक करें

पहले स्तर की परीक्षा पास करने के बाद उम्मीदवार दूसरे स्टेज की सीबीटी परीक्षा में हिस्सा लेंगे. दूसरे स्टेज की परीक्षा 21, 22 और 23 जनवरी 2019 को आयोजित होने वाली है. चयनित उम्मीदवारों का शुरुआती वेतन 19,900 और अन्य एलाउंस होगा.

करियर संबंधी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com