RRB ALP Technician Admit Card 2018: रेलवे भर्ती बोर्ड की ग्रुप सी स्टेज-1 सीबीटी परीक्षा में क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों के लिए आज दूसरे स्टेज की सीबीटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होने जा रहा है. दूसरे स्तर की कंप्यूटर आधारित परीक्षा 21 जनवरी 2019 को आयोजित होने वाली है. बोर्ड ने इससे पहले 17 जनवरी 2019 को प्रथम स्तर की सीबीटी परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए थे.

RRB ALP टेक्नीशियन एडमिट कार्ड को रेल्वे भर्ती बोर्ड की विभिन्न स्थानीय वेबसाइटों पर जारी किया जाएगा. जैसे कि RRB इलाहाबाद, RRB मुम्बई, RRB अजमेर, RRB बेंगलुरु आदि. RRB ALP और टेक्नीशियन के प्रथम चरण की CBT परीक्षा में क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों क लिए ही दूसरे चरण की लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होगा. परीक्षा 21 जनवरी से 23 जनवरी 2019 तक आयोजित होने वाली है.

CISF recruitment 2019: 12वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का मौका, मिलेगा 80 हजार से ज्यादा वेतन

RRB ALP Admit Card 2018: ऐसे डाउनलोड कर पाएंगे एडमिट कार्ड

1. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड RRB की ऑफिशियल रीजनल वेबसाइट पर जाएं.

2. होमपेज पर आपको एडमिट कार्ड के लिए लिंक ‘RRB ALP, Technician Stage 2 CBT exam city and date intimation’ मिलेगा, इस पर क्लिक करें.

3. इस पर क्लिक करने के बाद एक नया लॉग इन पेज खुलेगा.

4. यहां अपनी यूजर ID और यूजर पासवर्ड एंटर करें.

5. आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा.

6. उसे चेक करें और RRB ALP CBT 2 एडमिट कार्ड डाउनलोड करें.

7. एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के बाद उसका प्रिंट लेना ना भूलें. क्योंकि एडमिट कार्ड के बगैर परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं मिलेेगी.

RRB इसके जरिये 64,371 पदों पर भर्तियां करने वाला है. इसमें एसिस्टेंट लोको पायलट के 27,795 पद हैं और 36,576 टेक्नीशियन पदों पर भर्तियां होंगी.

करियर संबंधी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com