RRB ALP Technician revised results 2018: रेलवे भर्ती बोर्ड की ग्रुप सी के ALP और टेक्नीशियन परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों का इंतजार अब कुछ समय में ही खत्म होने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रेलवे भर्ती बोर्ड शुक्रवार 7 दिसंबर 2018 को नतीजे जारी करने की तारीख की घोषणा करने वाला है. Also Read - IBPS RRB Scale II and III Results 2020: ऑफिसर स्केल 2 और 3 के रिजल्ट जारी, यहां चेक करें

Also Read - Sarkari Naukri 2020: RRB ग्रुप D और अन्य कैटगरी के पदों के लिए 15 दिसंबर से होंगी परीक्षाएं

बोर्ड के एक अधिकारी के अनुसार RRB टेक्नीशियन का रिवाइज्ड रिजल्ट 20 दिसंबर से पहले जारी कर दिया जाएगा. हालांकि फाइनल डेट घोषणा 7 दिसंबर को होगी. RRB ALP और टेक्नीशियन परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार रेवले की क्षेत्रीय वेबसाइट पर अपडेट चेक करते रहें. Also Read - RRB Level-1 Recruitment 2020: रेलवे ने अपरेंटिस के लिए 20% वैकेंसी किया आरक्षित, जानिए क्या है पूरा मामला

दूसरे स्टेज की CBT परीक्षा 24 दिसंबर को होने वाली है. पहले स्टेज की सीबीटी परीक्षा के नतीजे जारी होने के बाद उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना स्कोर चेक कर पाएंगे.

RRB ने ग्रुप-C के पहले स्टेज की सीबीटी परीक्षा के नतीजे 2 नवंबर को जारी कर दिए थे. लेकिन कुछ उम्मीदवारों ने नतीजों और आंसर कीज को लेकर गड़बड़ी होने की शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद बोर्ड ने रिवाइज्ड रिजल्ट जारी करने की घोषणा की थी.

रिवाइज्ड रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. उम्मीदवार होमपेज पर जाकर ‘result link’ पर क्लिक करें. इसके बाद एक pdf फाइल खुल जाएगी. इस फाइल में सेलेक्टेड उम्मीदवारों के नाम और रजिस्ट्रेशन नंबर होंगे. उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और नाम के जरिये अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

पहले स्टेज की कंप्यूटर आधारित परीक्षा में कुल 36,47,541 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था, जिसमें से 5,88,605 उम्मीदवार पास हुए. पहले चरण की परीक्षा 9 अगस्त से 4 सितंबर 2018 तक हुई थी. यह परीक्षा 440 केंद्रों पर आयोजित की गई.

करियर संबंधी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com