RRB Group C ALP Result 2018: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRBs) की RRB ALP 2018 परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है. रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप सी के पहले स्टेज के एग्जाम के नतीजे 31 अक्टूबर को जारी किए जा सकते हैं.

RRB इलाहाबाद के एक अधिकारी के अनुसार officials, ग्रुप सी ऑटो लोको पायलेट और टेक्नीशियन परीक्षा के नतीजे दस दिनों के भीतर ही जारी किए जा सकते हैं. अधिकारी के अनुसार उम्मीदवारों द्वारा क्वालिफिकेशन की जानकारियों में किए गए बदलावों की जांच के तुरंत बाद ही नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे.

TISSNET 2019: रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, admissions.tiss.edu पर ऐसे करें अप्लाई

जब तक पदों और योग्यता से संबंधित रीव्यू की प्रक्रिया खत्म नहीं हो जाती तक तक नतीजे घोषित नहीं किए जा सकते. इसलिए यह उम्मीद की जा सकती है कि RRB ALP नतीजे कभी भी जारी हो सकते हैं. ज्यादा संभावना है कि इसे 31 अक्टूबर 2018 को जारी कर दिया जाए.

RRB ALP के नतीजे 21 रीजनल वेबसाइटों द्वारा अलग-अलग जारी किया जाएगा. उम्मीदवार अपने रीजन के अनुसार PDF फाइल डाउनलोड कर सकते हैं. RRB ALP रिजल्ट सूची में क्वालिफाई करने वाले अभ्यर्थियों का रोल नंबर दिया गया होगा. ऑफिशियल नोटिफिकेशन की मानें तो RRB ALP की जितनी सीटों पर भर्तियां होने वाली हैं, उसके मुकाबले 15 गुणा ज्यादा संख्या में उम्मीदवारों को स्टेज 2 परीक्षा के लिए क्वालिफाई किया जाएगा.

इसका मतलब है कि स्टेज 2 के लिए करीब 9,65,565 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. RRB ALP और टेक्नीशियन के कुल 64,371 पदों पर नियुक्तियां होने वाली हैं. RRB ALP की स्टेज 2 परीक्षा नवंबर 2018 में आयोजित होगी.

Jammu and Kashmir Police SI exams: इंटरव्यू लिस्ट जारी, jkpolice.gov.in पर चेक करें

RRB ALP and Technician result 2018: ऐसे करें डाउनलोड

— रेलवे भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट या ऑफिशियल रीजनल वेबसाइट पर जाएं और जिस परीक्षा में शामिल हुए हैं उसे सेलेक्ट करें.

— ‘RRB ALP and Technician result’ के लिंक पर क्लिक करें.

— अब आपके सामने रिजल्ट की pdf फाइल आ जाएगी. उस पर क्लिक करें.

— अपना रजिस्ट्रेशन नंबर एंटर करें और अपना रिजल्ट देखें.

RRB ALP 2018 परीक्षा का स्कोर, रिजल्ट जारी होने के कुछ दिनों बाद जारी किया जाएगा.

एजुकेशन और करियर की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए करियर न्यूज पर क्लिक करें.