RRB recruitment: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने एप्लीकेशन नंबर CEN 01/2014 के ग्रुप C ALP, टेक्नीशियन एग्जाम के नतीजे घोषित कर दिए हैं. बता दें कि फाइनल रिजल्ट 5 मई 2017 को जारी कर दिए गए थे, लेकिन कुछ उम्मीदवारों के नतीजे रोक लिए गए थे. रेलवे भर्ती बोर्ड ने आज उन्हीं में से कुछ उम्मीदवारों के नतीजे आज जारी कर दिए हैं, जबकि कुछ उम्मीदवारों के नतीजे अब भी होल्ड पर रखे गए हैं. Also Read - RRB NTPC 2019 : सितंबर नहीं अब इस माह में हो सकती है परीक्षा, चार दिन पहले जारी होगा एडमिट कार्ड

Also Read - RRB ALP CBT 2 का कट ऑफ जारी, जानें कब आएंगे रिजल्ट

उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट rrbald.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. दूसरी ओर रेलवे भर्ती बोर्ड RRB ALP टेक्नीशियन 2018 के रिवाइज्ड नतीजे 20 दिसंबर को जारी किए जाएंगे. पहले स्टेज के कंप्यूटर आधारित टेस्ट(CBT) को क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों को सेकेंड स्टेज की CBT परीक्षा में भाग लेने का मौका मिलेगा. सेकेंड स्टेज की सीबीटी परीक्षा 21, 22 और 23 जनवरी 2019 को आयोजित होने वाली है. Also Read - RRB Group D Result: सोशल मीडिया में वायरल RRB परीक्षा के अंकपत्र में की गई है छेड़छाड़, रेलवे ने ट्वीट कर ये कहा

CTET 2018 answer key: जल्द जारी हो सकते हैं Answer Keys, ctet.nic.in पर ऐसे चेक कर पाएंगे

RRB recruitment 2018: दूसरे स्टेज के CBT का पैटर्न

पार्ट A: परीक्षा की अवधि 90 मिनट है. PWD उम्मीदवारों के लिए 120 मिनट की अवधि होगी. परीक्षा में 100 सवाल पूछे जाएंगे. उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि हर गलत जवाब पर एक तिहाई अंक कट जाएंगे.

पार्ट B: परीक्षा की अवधि 60 मिनट होगी और PWD उम्मीदवारों के लिए 80 मिनट की अवधि होगी. कुल प्रश्नों की संख्या 75 होगी. हर गलत जवाब पर एक तिहाई अंक कट जाएंगे.

RRB ने पहले स्टेज की परीक्षा 9 अगस्त से 4 सितंबर 2018 तक आयोजित की थी. इसमें 36,47,541 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था. इस परीक्षा को कुल 440 केंद्रों पर आयोजित किया गया.

करियर संबंधी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com