RRB Group C, D exam 2018: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने पिछले सप्ताह एप्लीकेशन स्टेटस चेक करने के लिए दिए गए ऑनलाइन लिंक को एक्टिवेट कर दिया है. ग्रुप सी ALP और टेक्निशियन और ग्रुप डी पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार indianrailways.gov.in पर स्टेटस अपडेट चेक कर सकते हैं. रेलवे बोर्ड ने अपनी वेबसाइट पर कल यानी 17 जुलाई को एक और नोटिफिकेशन जारी किया, जिसमें यह बताया गया कि गलत फोटो होने के कारण कई उम्मीदवारों के एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दिए गए हैं.

रेलवे ने एक बार फिर इन उम्मीदवारों को मौका दिया है. ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार फोटो ठीक करने के लिए उम्मीदवारों को RRBs की वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेेेशन स्टेेेेटस लिंक पर क्लिक करना होगा या email द्वारा भेजे गए लिंक पर सही आकार की फोटो अपलोड कर सकते हैं.

RRB recruitment 2018: ग्रुप C-ग्रुप D के लिए इंडियन रेलवे ने एप्लिकेशन स्टेटस किया जारी, ऐसे करें चेक

फोटो जमा करने की आखिरी तारीख 20 जुलाई है. 20 जुलाई को रात 11:59 pm तक फोटो जमा कर सकते हैं.

जिन लोगों ने Level-1 पदों (CEN 02/2018) के लिए गलत फोटो से संबंधित सवाल पूछे हैं उनकी भी जांच चल रही है. CEN 02/2018 का रिवाइज्ड स्टेटस को जल्द ही RRBs की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा.

NEET 2019: फरवरी और मई में होगी परीक्षा, इस बार एग्जाम में होंगे ये 5 बड़े बदलाव, पढ़ें

भारतीय रेलवे ने 26,502 पदों को भरने के लिए मार्च में CEN 01/2018 और CEN 02/2018 का नोटिफिकेशन जारी किया था. परीक्षा और एडमिट कार्ड से जुड़ा नोटिफिकेशन RRB की ऑफिशियल वेबसाइट पर अगले सप्ताह जारी किया जाएगा.

एजुकेशन और करियर की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए करियर न्यूज पर क्लिक करें.