RRB Group D result, answer keys 2018: ग्रुप सी एसिस्टेंट लोको पायलट और टेक्नीशियन परीक्षा के नतीजे जारी करने के बाद अब रेलवे भर्ती बोर्ड, RRB जल्द ही ग्रुप D परीक्षा के नतीजे जारी करने वाला है. लेकिन उससे पहले आरआरबी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर ग्रुप डी की आंसर की जारी करने वाला है. रिपोर्ट के अनुसार बोर्ड ने ग्रुप डी परीक्षा की आंसर की तैयार कर ली है, लेकिन इस सप्ताह छुट्टियां होने के कारण इसे रिलीज नहीं किया जा रहा है. बोर्ड ग्रुप डी की Answer Key जनवरी के पहले सप्ताह में जारी कर सकता है.

वहीं, ग्रुप डी परीक्षा के नतीजों की घोषणा जनवरी के आखिरी सप्ताह में हो सकती है. ग्रुप डी परीक्षा 17 दिसंबर 2018 को समाप्त हुई है.

सिविल सेवा परीक्षा में सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों की आयु-सीमा घटाकर 27 करने की तैयारी

RRB ग्रुप डी परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार अपने यूजर ID के जरिये बोर्ड की वेबसाइट पर लॉगइन कर Answer Keys पर अपनी आपत्ती दर्ज करा सकते हैं. उम्मीदवार यह ध्यान रखें कि आपत्ती सिर्फ अंग्रेजी में ही दर्ज कराई जा सकती है. रिमार्क कॉलम में आप आपत्ती दर्ज कराने का कारण जरूर बताएं.

17 सितंबर से शुरू हुई ग्रुप डी परीक्षा में कुल 1.89 करोड़ उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था. CBT परीक्षा में क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवार फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET) और इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा. इसके जरिये 62,907 पदों पर भर्तियां होने वाली हैं.

रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप C, ALP टेक्नीशियन परीक्षा के नतीजे 20 दिसंबर 2018 को जारी कर दिए थे. ग्रुप सी के पहले स्तर के CBT एग्जाम में क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों को दूसरे चरण की परीक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा. दूसरे चरण परीक्षा 21, 22 और 23 जनवरी को आयोजित होने वाली है.

करियर संबंधी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com