RRB NTPC 2019 : भारतीय रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड RRB NTPC की परीक्षा डेट का बढ़ा सकता है. इस परीक्षा का आयोजन सितंबर माह में किया जाना था, लेकिन अब ऐसी रिपोर्ट आ रही हैं कि बोर्ड इस परीक्षा को अक्टूबर-नवंबर माह में करा सकता है. भारतीय रेलवे बोर्ड की तरफ से इस बारे में अभी तक इस कोई भी ऑफीशियल नोटिफिकेशन नहीं जारी किया गया है. माना जा रहा है कि बोर्ड जल्द ही रेलवे NTPC परीक्षा के बारे में आधिकारिक सूचना जारी करेगा.

आखिर क्यूं परेशान हैं सरकार के सेल्फी नियम से यूपी के शिक्षक

आपको बता दें कि पहले इस परीक्षा को अगस्त माह में होना था लेकिन बाद में इसकी डेट को बढ़ा दिया गया था और अब ऐसी रिपोर्ट्स आ रही हैं कि बोर्ड अक्टूबर के आखिरी सप्ताह या फिर नवंबर के पहले सप्ताह में में इस परीक्षा को आयोजित करेगा. एक रिपोर्ट के मुताबिक रिक्रूटमेंट बोर्ट परीक्षा से 4 दिन पहले एडमिट कार्ड को जारी करेगा. परीक्षार्थी https://rrbcdg.gov.in पर जा कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

HSSC Clerk Exam 2019: इस तारीख से शुरू होगी परीक्षा, इस दिन निकलेगा एडमिट कार्ड

बताया जा रहा है कि रेलवे अपनी दूसरी भर्ती परीक्षाओं जैसे RRB JE और RRB ALP टेक्नीशियन में व्यस्त है जिसके कारण एनटीपीसी की परीक्षाओं में समय लग रहा है. इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से बोर्ड 35,277 पदों पर नियुक्ति करेगा. कॉल लेटर की जानकारी अभ्यर्थियों को उनके मेल और रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर दी जाएगी.

ऐसे डाउनलोड करें RRB NTPC 2019 का एडमिट कार्ड

1- बोर्ड की ऑफिशियल https://rrbcdg.gov.in वेबसाइट पर जाएं.
2- न्यू पेज में एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
3- इसके बाद रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ भरें
4- डिटेल फिल करे के बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करें.
5- आपका एडमिट कार्ड आपके सामने होगा