RRB Railway Chandigarh NTPC Admit Card 2019: रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आरआरबी एनटीपीसी 2019 का एडमिट कार्ड जल्द ज़ारी कर दिया जाएगा. एडमिट कार्ड रेलवे के 21 जोन की वेबसाइट पर जारी किये जाएंगे. बता दें कि रेलवे एनटीपीसी में जुनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, जुनियर टाइम कीपर, सिनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, सिनियर टाइम कीपर आदि कई पदों पर 35,000 से अधिक भर्तियां होनी है.

उम्मीदवार इंडियन रेलवे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. उम्मीदवारों को परीक्षा के दो चरणों के लिए उपस्थित होना होगा. पहला कंप्यूटर-आधारित परीक्षण (CBT), इसके बाद स्किल टेस्ट. चयनित उम्मीदवारों को फिर एक मेडिकल टेस्ट और दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा. अंतिम परिणाम घोषित किया जाएगा और योग्यता के आधार पर नौकरी दी जाएगी.

आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड 2019: कैसे डाउनलोड करें
चरण 1: आरआरबी एनटीपीसी चंडीगढ़ की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर जाएं
चरण 2: होमपेज पर, एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें NTP RRB NTPC CBT I एडमिट कार्ड 2019’
चरण 3: आपको एक नए पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा
चरण 4: पंजीकरण आईडी का उपयोग करके लॉग-इन करें
चरण 5: एडमिट कार्ड दिखाई देगा
चरण 6: डाउनलोड करें और प्रिंट आउट लें

आरआरबी एनटीपीसी भर्ती 2019: परीक्षा पैटर्न
सीबीटी में, प्रत्येक सही उत्तर में एक अंक होगा और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.3 अंक काटे जाएंगे. CBT परीक्षाएं उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएंगी, जिन्होंने ट्रैफ़िक सहायक और स्टेशन मास्टर पदों के लिए चयन किया है. अर्हता प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवारों को न्यूनतम 42 अंक प्राप्त करने होंगे. अन्य पदों के लिए सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर अकाउंट्स असिस्टेंट कम टाइपिस्ट, सीनियर टाइम कीपर, जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट और जूनियर टाइम कीपर, टाइपिंग स्किल टेस्ट (TST) क्वालिफाइंग नेचर के होते हैं. टाइपिंग स्किल टेस्ट में प्राप्त अंकों को मेरिट बनाने के लिए नहीं जोड़ा जाएगा. अर्हता प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवारों को अंग्रेजी में 30 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 25 शब्द प्रति मिनट टाइप करने में सक्षम होना चाहिए.