RRB Recruitment 2019: रेलवे में नौकरी तलाश करने वाले लोगों के लिए एक खुशखबरी आई है. आरआरबी रेलवे ने विभिन्न पदों के लिए नौकरियां निकाली है. कुल 1216 पदों पर भर्तियां होनी है. दसवीं पास छात्र भी इन पदों के लिए आवेदन जमा कर सकते हैं. आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 6 जनवरी 2020 है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अपना आवेदन ऑनलाइन भी जमा कर सकते हैं. इन विभिन्न पदों में फिटर, शीट मेटल वर्कर, वेल्डर, मेकैनिक, कारपेंटर, पेंटर, ट्रेड वेल्डर और अन्य पद शामिल है.

भारतीय सेना भर्ती रैली 2020 के लिए शुरू हुआ आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

इच्छुक उम्मीदवार को दसवीं पास होना अनिवार्य है वहीं  ट्रेड वेल्डर, शीट मेटल वर्कर, कारपेंटर और वायरमैन के लिए 8वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए उम्मीदवार को कम से कम 15 साल का होना जरूरी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों का चयन केवल उनकी 10वीं की मार्कशीट के आधार पर ही होगा. इसके लिए उन्हें कोई भी लिखित परीक्षा से नहीं गुजरना पड़ेगा.

खुशखबरी: मेडिकल की पढ़ाई होगी किफायती, केंद्र सरकार ने फीस कम करने का बनाया प्रस्ताव

इन सभी पदों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए तय किया गया है. उम्मीदवार आरआरबी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrcbbs.org.in पर लॉग इन कर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं. उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन जमा करने में अगर कोई परेशानी आती है तो वोफोन नंबर 9121276839, 9121276846 पर संपर्क कर सकते हैं.