RRB Recruitment 2020: भारतीय रेलवे (Indian Railways) में एक बार फिर बंपर भर्ती निकली है. यह भर्ती वेस्ट सेंट्रल जोन (West Central Zone) में प्रशिक्षु पदों के लिए निकली है. इसमें आवेदन करने को लेकर रेलवे विभाग की तरफ से एक अधिसूचना जारी की गई है. बता दें कि रेलवे विभाग में कुल 1273 रिक्तियां हैं. यह भर्ती विभिन्न पदों के लिए है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- wcr.indianrailways.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया कल से शुरू होगी. आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 फरवरी 2020 है.

बता दें कि इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु 22 साल होनी चाहिए. फ्रेशर्स, पूर्व आईटी व एमलटी के लिए आयु सीमा 24 साल तय की गई है. बता दें कि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंडो के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क के रूप में सामान्य, ओबीसी श्रेणी से संबंधित उम्मीदवारों को 100 रुपये देने होंग. वहीं SC / ST / PwBD / महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा. बता दें कि उम्मीदवारों का चयन मैट्रिक और आईटीआई परीक्षा में अंकों के औसत के आधार पर किया जाएगा.