RRB ALP & Technician exam 2018 fees refund: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने ग्रुप सी एसिस्टेंट लोको पायलट (ALP) और टेक्नीशियन (CBT 1) परीक्षा फीस रिफंड करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. आरआरबी ने अपनी वेबसाइट पर इससे संबंधित नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें यह कहा गया है कि ग्रुप सी परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों से ली गई फीस को उनके वैध एकाउंट में ट्रांसफर करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. 17 दिसंबर तक उम्मीदवारों को यदि उनका फीस रिफंड नहीं मिलता है तो वह संबंधित अधिकारियों से मुलाकात कर अपना नाम, बैंक का नाम, IFSC कोड आदि को एक बार फिर चेक करवा सकते हैं.

NIOS October Class 10, 12 Result 2018: गुरुवार को नहीं जारी हुए परिणाम, अब इस तारीख को हो सकते हैं घोषित

नोटिफिकेशन के अनुसार बोर्ड OBC और अन्य आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 100 फीसदी रिफंड प्राप्त होगा. जबकि अनारक्षित या सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों की परीक्षा फीस का 50 फीसदी रिफंड किया जाएगा. वहीं जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग नहीं लिया है, उन्हें परीक्षा फीस रिफंड नहीं किया जाएगा.

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने एसिस्टेंट लोको पायलट (ALP) और टेक्नीशियन (CBT 1) परीक्षा 9 अगस्त 2018 से शुरू की थी.

UPSSSC VDO Admit Card 2018: एडमिट कार्ड जारी, upsssc.gov.in पर ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर 18 दिसंबर से 25 दिसंबर के बीच बैंक और निजी जानकारी देने के लिए लिंक एक्टिवेट कर दिया जाएगा. RRB ALP स्टेज 1 (CBT 1) परीक्षा के नतीजे 20 दिसंबर 2018 को जारी हो सकते हैं.

करियर संबंधी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com