RSOS exam schedule 2019 released: राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल (Rajasthan State Open School) ने कक्षा 12वीं (सीनियर सेकंड्री) और कक्षा 10वीं (सेकंड्री) बोर्ड परीक्षाओं के लिए परीक्षा कार्यक्रम (Examination Schedule) जारी कर दिया है. अभ्यर्थी राजस्थान स्टेट ओपन स्कूल की आधिकारिक वेबसाइट rsos.rajasthan.gov.in पर लॉग इन कर एग्जाम का शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं. अभ्यर्थी यहां Time table क्लिक कर अपना शेड्यूल जान सकते हैं. Also Read - Rajasthan Result 2020 Declared: राजस्थान स्टेट Open School ने जारी किया 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा का रिजल्ट, ये रहा चेक करने का Direct Link

RSOS कक्षा 10 टाइम टेबल 2019  Also Read - RSOS 10th AND 12th Result 2018: अक्टूबर/नवंबर परीक्षा के परिणाम घोषित, चेक करें

10वीं परीक्षा 7 नवंबर 2019 को गृह विज्ञान के पेपर (Home Science) के साथ शुरू होगी. RSOS के माध्यमिक छात्रों के लिए अंतिम पेपर सिंधी भाषा का एक वैकल्पिक पेपर होगा. यह उन उम्मीदवारों के लिए 29 नवंबर को आयोजित किया जाएगा, जिन्होंने ऐच्छिक (Elective) के रूप में इस पेपर का विकल्प चुना है. 10 वीं कक्षा के लिए सभी परीक्षा दोपहर के सत्र में 1 बजे से आयोजित की जाएगी.

 RSOS 12 वीं टाइम टेबल 2019 

12वीं परीक्षा 7 नवंबर 2019 को भौतिक विज्ञान (Physics) के पेपर के साथ शुरू होगी. संस्कृत का अंतिम पेपर 4 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा. कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए भी सभी परीक्षाएं दोपहर के सत्र में 1 बजे से आयोजित की जाएंगी. तारीख और समय स्लॉट के साथ RSOS के लिए परीक्षा कार्यक्रम यहां देखा जा सकता है.

RSOS व्यावहारिक परीक्षा समय सारणी (Practical Examination Time Table): कक्षा 10वीं (माध्यमिक) और कक्षा 12वीं (वरिष्ठ माध्यमिक) के लिए व्यावहारिक परीक्षाओं (Practical Examination) की विस्तृत समय सारणी भी जारी कर दिया गया है. व्यावहारिक परीक्षाएं 7 नवंबर से शुरू होंगी और 19 नवंबर को समाप्त होंगी.