IRCON Recruitment 2020: इरकॉन इंटरनेशनल लिमिटेड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ग्रेजुएट और तकनीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस पदों के लिए ऑफ़लाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 15 फरवरी 2020 तक या उससे पहले ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत ग्रेजुएट और तकनीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस के 76 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है. जिसमें से 41 पद ग्रेजुएट अपरेंटिस के लिए और 35 टेक्नीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस के लिए हैं.

IRCON Recruitment 2020 के लिए आयु सीमा

1 जनवरी, 2020 तक उम्मीदवार की आयु 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

IRCON Recruitment 2020 के लिए शैक्षिक योग्यता

1. ग्रेजुएट अप्रेंटिस: AICTE द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से संबंधित ब्रांच में इंजीनियरिंग / प्रौद्योगिकी में पूर्णकालिक स्नातक की डिग्री होनी चाहिए.2. टेक्नीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस: AICTE / बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन ऑफ स्टेट द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से संबंधित ब्रांच में इंजीनियरिंग / टेक्नोलॉजी में पूर्णकालिक डिप्लोमा होना चाहिए.

IRCON Recruitment 2020 के लिए चयन मानदंड

इन पदों के लिए कोई साक्षात्कार नहीं होगा. योग्य उम्मीदवारों को न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता में प्राप्त अंकों के आधार पर गठित मेरिट सूची के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. इसके अलावा अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इस लिंक पर http://ircon.org/images/file/HRM/2019/IRCON-A-01_2020.pdf क्लिक करके देख सकते हैं.

ऐसे करें IRCON Recruitment 2020 के लिए

1. सभी उम्मीदवारों को अनिवार्य रूप से सरकार में अपना पंजीकरण / पंजीकरण कराना होगा. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mhrdnats.gov.in से ऑनलाइन यूनिक रजिस्ट्रेशन नंबर जनरेट करें.
2. आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे विज्ञापन में वर्णित सभी पात्रता मानदंडों को पूरा करते हों.
3. योग्य उम्मीदवारों को केवल ऑफ लाइन मोड के माध्यम से निर्धारित प्रारूप में आवेदन करना होगा. उम्मीदवारों को यह सलाह दी जाती है कि वैध ई-मेल आईडी रखें.
4. निर्धारित प्रारूप में A-4 आकार के कागज पर बड़े करीने से टाइप किए गए प्रबन्धन को प्रबंधक / HRM, IRCON International Limited, C-4, जिला केंद्र, साकेत, नई दिल्ली- 110017 में भेजा जाना चाहिए और साथ ही निम्नलिखित दस्तावेज का सेल्फ अटेस्टेड कॉपी भेजें.
क) जन्म तिथि प्रमाण के लिए मैट्रिकुलेशन प्रमाण पत्र.
ख) विज्ञापन के अनुसार न्यूनतम शैक्षिक योग्यता के सभी अंक पत्र और डिग्री / डिप्लोमा प्रमाण पत्र.
ग) NATS पंजीकरण की प्रति.
घ) अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग का प्रमाण पत्र.
ड़) यदि उम्मीदवार ओबीसी से संबंधित है, तो भारत सरकार द्वारा सेवा में नियुक्ति के लिए लागू सक्षम प्राधिकारी द्वारा वर्तमान वित्तीय वर्ष में जारी किया गया जाति प्रमाण पत्र. कृपया ध्यान दें कि वर्तमान वित्तीय वर्ष में जारी ओबीसी प्रमाणपत्र उचित प्रारूप में सरकार द्वारा निर्धारित किया गया हो.
च) पहचान के लिए आपके साथ एक फोटो-पहचान-पत्र जैसे आधार कार्ड, ड्राइविंग-लाइसेंस, पासपोर्ट या कोई अन्य वैध दस्तावेज.
5. विधिवत रूप से हस्ताक्षरित आवेदन वाले लिफाफे में “अपरेंटिस अधिनियम 1961 के अनुसार अपरेंटिस की संलग्नता” – Advt. नंबर 01/2020 ” स्पष्ट रूप से लिखा जाना चाहिए.
6. आवेदन जमा करने से पहले, उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी प्रविष्टियां ठीक से भरी हुई हैं और सही हैं. केवल विधिवत हस्ताक्षरित आवेदनों पर विचार किया जाएगा.