Sarkari Naukri 2021: अगर आप लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो यह आपके लिए सुनहरा अवसर आ चुका है. दरअसल कई सरकारी संस्थानों में 10वीं, 12वीं व ग्रैजुएट पास कर चुके उम्मीदवारों के लिए नौकरी है. कई विभागों व कई राज्यों में मिल रही इन नौकरियों में बंपर सीटें खाली हैं. ऐसे में आप जल्द से जल्द आवेदन कर नौकरी प्राप्त कर सकते हैं.Also Read - 7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा नवरात्रि, दशहरा और दिवाली बोनस, 17,951 रुपये तक अतिरिक्त वेतन

कहां-कहां है भर्ती Also Read - Indian Railways: इंडियन रेलवे ने शुरू की 117 वैगन वाली 2 मालगाड़ियां, जानिए- क्या हैं इन ट्रेनों में खास?

1- IOCL में भर्ती Also Read - IOCL Recruitment 2021: IOCL में इन विभिन्न पदों पर आवेदन करने के बचे हैं चंद दिन, जल्द करें आवेदन, 1 लाख मिलेगी सैलरी

ट्रेड/टेक्निशियन ऑपरेंटिंस और DEO भर्ती के लिए 469 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. बता दें कि 12वीं पास उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

2- रेलवे में भर्ती

ईस्टर्न सेंट्रल रेलवे ने ट्रेड अप्रेंटिस के कुल 2206 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. बता दें कि वेल्डर, टर्नर, कारपेंटर, पेंटर, मैकेनिक, इलेक्ट्रिशियन, वायरमैन, रेफ्रिजरेशन व एसी समेत कई ट्रेड्स के लिए भर्ती की जाएंगी. बता दें कि इसमें आवेदन करने के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड में उम्मीदवार को कम से कम 50 फीसदी अंक लाकर 10वीं कक्षा पास किया होना अनिवार्य है. वहीं संबंधित ट्रेड में ITI सर्टिफिकेट भी होना चाहिए.

3- Delhi Postal Circle Recruitment 2021

दिल्ली पोस्टल सर्कल ने शॉर्टिंग असिस्टेंट, MTS और पोस्टल असिस्टेंट के कुल 221 पदों पर आवेदन मांगे हैं. बता दें कि इन पदों के लिए 10वीं और 12वीं पास होना अनिवार्य है.

4- JKSSB में निकली भर्ती

J&K सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) ने कई पदों के लिए 462 पदों पर आवेदन मांगे हैं. इन पदों पर 12वीं पास उम्मीदावर आवेदन कर सकते हैं.

5- SSC SI Recruitment

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ में सब इंस्पेक्टर भर्ती 2019 के पदों के आंकड़े मंगलवार को वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं. दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर के कुल 211 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं.