NTPC Recruitment 2021: नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC) में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. इसके (NTPC Recruitment 2021) लिए NTPC ने एक्जीक्यूटिव और सीनियर एक्जीक्यूटिव के पदों पर भर्ती (NTPC Recruitment 2021) के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों (NTPC Recruitment 2021) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे NTPC की आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों (NTPC Recruitment 2021) पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 अगस्त 2021 है.Also Read - ONGC Recruitment 2021: ONGC में इन विभिन्न पदों पर बिना परीक्षा के मिल सकती है नौकरी, जल्द करें आवेदन, होगी अच्छी सैलरी 

इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://open.ntpccareers.net/2021_fte/index.php पर क्लिक करके भी इन पदों (NTPC Recruitment 2021) के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस लिंक https://www.ntpccareers.net/main/folders/Archives/advt/06_21%20FTE%20posts%20Detailed%20Advertisement%20English.pdf के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन (NTPC Recruitment 2021) को भी देख सकते हैं. इस भर्ती (NTPC Recruitment 2021) प्रक्रिया के तहत कुल 21 पदों को भरा जाएगा. Also Read - Indian Navy Recruitment 2021: भारतीय नौसेना में बिना परीक्षा ऑफिसर बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन, 1.5 लाख मिलेगी सैलरी

NTPC Recruitment 2021 के लिए महत्वपूर्ण तिथि Also Read - UPSC Recruitment 2021: भारत सरकार के इन विभागों में बिना परीक्षा ऑफिसर बनने का गोल्डन चांस, बस करना होगा ये काम, लाखों में मिलेगी सैलरी 

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 6 अगस्त 2021

NTPC Recruitment 2021 के लिए रिक्ति विवरण

एग्जीक्यूटिव – 19 पद
सीनियर एग्जीक्यूटिव- 3 पद

NTPC Recruitment 2021 के लिए योग्यता मानदंड

एग्जीक्यूटिव (कमर्शियल) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 60% अंकों के साथ किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में डिग्री और मैनेजमेंट / एमबीए या समकक्ष में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा होना चाहिए.
O & M- B.E./B.Tech के लिए एक्जीक्यूटिव (परामर्श)- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 60% अंकों के साथ मैकेनिकल या पावर इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए.
B.E./B.Tech इंजीनियरिंग के लिए एक्जीक्यूटिव (परामर्श)- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में कम से कम 60% अंकों के साथ ग्रेजुएट होना चाहिए.
परियोजना निगरानी के लिए एग्जीक्यूटिव (परामर्श) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 60% अंकों के साथ किसी भी विषय में बी.ई./बी.टेक होना चाहिए. साथ ही परियोजना प्रबंधन/एमबीए में डिप्लोमा होना चाहिए.
एग्जीक्यूटिव (बिजनेस एनालिस्ट)- किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कम से कम 60% अंकों के साथ बिजनेस एनालिटिक्स/बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स होना चाहिए.
सीनियर एग्जीक्यूटिव (सौर) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 60% अंकों के साथ किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए.
सीनियर एक्जीक्यूटिव (कंपनी सचिव) -ICSI के सदस्य होना चाहिए.
सीनियर एग्जीक्यूटिव (कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन) – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री या पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन कम्युनिकेशन एडवरटाइजिंग एंड कम्युनिकेशन मैनेजमेंट / पब्लिक रिलेशंस / मास कम्युनिकेशन / जर्नलिज्म होना चाहिए.
एग्जीक्यूटिव (क्लीन टेक्नोलॉजीज) – एनर्जी डोमेन में एम.टेक/पीएचडी के साथ कम से कम 60% अंकों के साथ किसी भी विषय में इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी में डिग्री को प्राथमिकता दी जाएगी.

NTPC Recruitment 2021 के लिए आयु सीमा

एग्जीक्यूटिव – 35 वर्ष
सीनियर एग्जीक्यूटिव – 56 वर्ष –
एग्जीक्यूटिव (क्लीन टेक्नोलॉजीज)- 56 साल

NTPC Recruitment 2021 के लिए चयन मानदंड

उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.