SBI PO final result 2019: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने प्रोबेशनरी अधिकारी (PO) का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. उम्मीदवार एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in/ के करियर सेक्शन पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

पीओ के तीसरे चरण (Phase III) के लिए ग्रुप एक्सरसाइज और इंटरव्यू सितंबर महीने में आयोजित किया गया था. एसबीआई ने पहले 23 अगस्त को मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित की थी. मुख्य परीक्षा 20 जुलाई को आयोजित की गई थी. एसबीआई की यह भर्ती 2000 प्रोबेशनरी अधिकारियों को नियुक्त करने के लिए की गई थी.

भारतीय स्टेट बैंक के आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार चयनित उम्मीदवारों को एक ऑनलाइन कोर्स के माध्यम से बैंकिंग नॉलेज के बारे में बताया जाएगा. चयनित उम्मीदवार को जॉब ज्वाइन करने से पहले इस कोर्स को पूरा करना होगा. चयनित उम्मीदवारों को जॉब ज्वाइनिंग के समय बैंक को 2.00 लाख (केवल दो लाख) मूल्य के एक बॉन्ड को साइन करके देना होगा, जो बैंक को तीन वर्षों की न्यूनतम अवधि के लिए सेवा देने की गारंटी के तौर पर रहेगा. यदि उम्मीदवार ज्वाइन करने की तारीख से तीन साल की समाप्ति से पहले बैंक की सेवा से इस्तीफा दे देता है, तो बैंक उससे बॉन्ड मांगेगा.

एसबीआई ने सफल उम्मीदवारों के लिए एक लेटर भी जारी किया है. उम्मीदवारों को लेटर डाउनलोड करने के लिए https://bank.sbi/portal/web/services/sbi-po-allotment-letter-2019 लिंक पर क्लिक करना होगा. डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करना होगा.