SSC CGL result 2018: एसएससी सीजीएल भर्ती परीक्षा का परिणाम आज एसएससी सीजीएल की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किया गया है. एसएससी सीजीएल (SSC CGL) की परीक्षा ग्रेजुएट होल्डर्स के लिए ग्रेड ‘बी’ और ग्रेड ‘सी’ के पदों पर सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी (Assistant Audit officer), आयकर निरीक्षक (Income Tax Inspector), सहायक अनुभाग अधिकारी (Assistant Section Officer), सहायक प्रवर्तन अधिकारी (Assistant Enforcement Officer), इत्यादि विभागों में प्रवेश करने का एक आसान विकल्प है. पहले चरण में उत्तीर्ण हुए परीक्षार्थी अब 11 से 13 सितंबर के बीच होने वाले दूसरे चरण की परीक्षा में हिस्सा ले सकते हैं. अभी तक आयोग ने इस भर्ती में शामिल पदों की संख्या की घोषणा नहीं की है.

इस परीक्षा के पहले चरण में 25.97 लाख की संख्या में आवेदन आये थे मगर केवल 834746 परीक्षार्थी ही शामिल हुए थे. पूरे देशभर के 131 शहरों में 362 केंद्रों पर इस परीक्षा का आयोजन किया गया था. आयोग ने ग्रुप ‘डी’ के टैक्स असिस्टेंट (Tax Assistant) पद के लिए आयु सीमा 20 से 27 को घटाकर 18 से 27 कर दिया है.

SSC CGL result 2018: ऐसे करें चेक

स्टेप 1- एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं

स्टेप 2- खुले हुए पेज पर SSC CGL Result 2018 या COMBINED GRADUATE LEVEL EXAMINATION, 2018 (TIER-I), LIST OF QUALIFIED CANDIDATES के विकल्प पर जाकर वहां मौजूद लिंक पर क्लिक करें

स्टेप 3- लिंक पर क्लिक करने के बाद एक पीडीएफ (PDF) फाइल दिखेगा

स्टेप 4- उस फाइल के डाउनलोड हो जाने के बाद वहां अपना नाम और रॉल नंबर चेक करें.