SSC MTS 2019 Paper I Result: कर्मचारी चयन आयोग मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए होने वाली पारीक्षा के पहले चरण का आज रिजल्ट जारी कर दिया है. इस परीक्षा का आयोजन अगस्त में किया गया था. एक जानकारी के अनुसार इसमें पास होने के बाद अभ्यर्थियों को सरकारी मंत्रालयों और विभागों में नौकरी मिलेगी. परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थी एसएससी की आधीकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

आयोग पहले इस परीक्षा का परिणाम अक्टूबर महीने के अंत में जारी करने वाला था. आयोग से मिली जानकारी के अनुसार मल्टी टास्किंग परीक्षा का दूसरा पेपर 24 नवंबर को होगा. टियर वन की परीक्षा में लगभग 20 लाख छात्रों ने भाग लिया था जिसके लिए आयोग ने कुल 39 शिफ्ट में परीक्षा ली थी. इसके माध्यम से ग्रुप सी और नॉन मैनिस्ट्रैरियल पोस्ट को फिल किया जाएगा.

टियर टू की परीक्षा पहले 17 नवंबर को आयोजित होनी थी. टियर टू में वही अभ्यर्थी आवेदन कर पाएंगे जो लोग टियर वन को पास कर लेंगे. टियर टू की परीक्षा पूरी तरह से डिस्क्रिप्टिव होगी जिसमें कैंडीडेट से पत्र लेखन या निबंध लेखन के प्रश्न पूछे जाएंगे. टियर टू के लिए एडमिट कार्ड अभ्यर्थी 20 नवंबर से डाउनलोड कर सकेंगे. अब जून 2020 में ही SSC MTS परीक्षा का दूसरा नोटिफिकेशन जारी होगा. इसमें जॉब पाने वाले अभ्यर्थी को लगभग 18000 से 22,000 रुपये प्रतिमाह वेतन मिलता है.

ऐसे चेक  करें अपना रिजल्ट
1- आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाएं
2- Other Tab के बटन पर क्लिक करें.
3- न्यू पेज में दिए गए MTS Paper I exam 2019 लिंक पर क्लिक करें.
4- अब आपके सामने एक PDF FILE होगी. इसे डाउनलोड करें