SSC JHT 2019: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) ने भारत सरकार के विभिन्न संगठनों में जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर, सीनियर हिन्दी ट्रांसलेटर और हिन्दी प्राध्यापक की भर्ती के लिए आवेदन जारी किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 26 सितंबर तक स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर लॉग इन कर अपना आवेदन भर सकते हैं. आयोग ने इस भर्ती के लिए आयु सीमा 30 वर्ष तय किया है और आवेदन शुल्क 100 रुपये रखे हैं. उम्मीदवार अपने आवेदन की फीस नेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के जरिए भर सकते हैं. इसी के साथ-साथ ही उम्मीदवार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की ब्रांच में चालान बनवाकर भी आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं. महिला अभ्यर्थियों, आरक्षित वर्गों, दिव्यांगों और एक्स-सर्विसमैन के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी गई है.

आवेदन फीस भरने और चालान भरने की अंतिम तारीख 28 सितंबर है. इच्छुक उम्मीदवारों के लिए पहला पेपर 26 नवंबर को रखा गया है वहीं दूसरे पेपर की परीक्षा की तारीख अभी सामने नहीं आई है.

SSC JHT 2019: ऐसे करे आवेदन

स्टेप 1- कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर लॉग इन करें.
स्टेप 2- खुले हुए होमपेज पर “Apply” के टैब पर जाकर क्लिक करें.
स्टेप 3- अब वहां JHT के टैब पर जाएं.
स्टेप 4- इस नए पेज पर आपको Apply का ऑप्शन दिखेगा, उसे क्लिक कर लें.
स्टेप 5- इस लिंक के खुलने के बाद आप आसानी से अपना आवेदन भर सकते हैं.

उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर लॉग इन पूरी जानकारी ले सकते हैं.