Tamil Nadu board exam 2019: तमिलनाडु स्टेट बोर्ड एग्जाम का आगाज जल्द ही होने वाला है. 11वीं कक्षा के प्रैक्टिकल एग्जाम 13 फरवरी से शुरू होने वाले हैं. फाइनल एग्जाम्स अप्रैल में शुरू होंगे. उम्मीदवार की जा रही है कि इस बार अप्रैल में होने वाले फाइनल एग्जाम्स में 9 लाख से ज्यादा छात्र शामिल होने वाले हैं.

स्कूलों में सिलेबस खत्म होने वाले हैं और रिवीजन टेस्ट भी शुरू हो गए हैं. इसी बीच सरकारी स्कूल के शिक्षकों ने बेहतर वेतन और पेंशन के लिए स्कूल के शिक्षकों ने 22 जनवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है. शिक्षकों के हड़ताल पर जाने के कारण 65 फीसदी से ज्यादा स्कूलों में पढ़ाई नहीं हो पा रही है.

Rajasthan RSMSSB LSA, PTI के नतीजे जारी, इस डायरेक्ट लिंक पर चेक करें

इस हड़ताल में तमिलनाडु सरकार के परीक्षा निदेशालय (TNDGE) के कर्मी भी इस हड़ताल में शामिल हो गए हैं. ऐसे में प्रैक्टिकल परीक्षा को लेकर छात्रों और अभिभावकों का कहना है कि परीक्षा की तारीख में संभवत: बदलाव हो सकते हैं.

हालांकि TNDGE निदेशक डी. वसुंद्रादेवी ने 11वीं प्रक्टिकल परीक्षाओं को लेकर रिलीज जारी किया है और सभी मुख्य शिक्षा अधिकारियों (CEOs) को यह निर्देश दिए हैं कि प्रैक्टिकल परीक्षा 13 और 22 फरवरी को आयोजित करने के लिए जरूरी इंतजाम करें. TNDGE कक्षा 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा 1 से 12 फरवरी के बीच आयोजित करेगा.

करियर संबंधी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com