नई दिल्ली: अगर आप फ्रेशर हैं और आईटी कंपनी टीसीएस में नौकरी के लिए अप्लाई कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. IT कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने फ्रेशर कर्मचारियों की सैलरी दोगुना कर दी है. रिपोर्ट के अनुसार भारत में IT इंडस्ट्री में नौकरी की शुरुआत करने वाले कर्मचारियों की शुरुआती सैलरी 3.5 लाख सालाना होती है. पर TCS द्वारा किए गए नये बदलावों के बाद अगर कर्मचारी के पास डिजिटल स्किल्स भी हैं तो कंपनी उन्हें 6.5 लाख प्रतिवर्ष का पैकेज ऑफर करेगी.

DSSSB PRT Tier-II Exam Admit Card: dsssbonline.nic.in से डाउनलोड करें DSSSB हॉल टिकट

अगा आप TCS के साथ काम करना चाहते हैं तो इसके लिए अब आपको एक ऑनलाइन टेस्ट क्लीयर करना होगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टेक कंपनी अब भर्ती प्रक्रिया को भी पूरी तरह डिजिटलाइज करने जा रही है.

इस साल की शुरुआत में ही कंपनी ने एक पैन-इंडिया ऑनलाइन टेस्ट, नेशनल क्वालिफायर टेस्ट का आयोजन किया. नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाला उम्मीदवार यदि लिखित परीक्षा पास कर लेता है तो उसका वीडियो के जरिये या फेस-टू-फेस इंटरव्यू होगा. iON के जरिये कंपनी की लिखित परीक्षा के लिए 24 राज्यों के 100 शहरों से 280,000 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था.

UPPRPB UP Police recruitment 2018: 12वीं पास के लिए यूपी पुलिस में बंपर वैकेंसी, uppbpb.gov.in पर जल्द शुरू होने वाली है आवेदन प्रक्रिया

पिछले महीने कंपनी की शेयर प्राइस में बढ़ोतरी दर्ज की गई थी, जिसके बाद टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज 8 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का मार्केट वैल्यूएशन हासिल करने वाली दूसरी भारतीय कंपनी बन गई.

TCS के शेयरों में 2 प्रतिशत का इजाफा देखा गया, जिसके बाद यह 2,097 रुपये पर पहुंच गया है. BSE में यह पिछले 52 सप्ताह में सबसे ऊंचा है. 23 अगस्त को रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) 8 लाख करोड़ मार्केट कैपिटल का आंकड़ा पार करने वाली पहली कंपनी बनी. .

15 जून को 7 लाख करोड़ बाजार मूल्यांकन के साथ ट्रेडिंग सेशन बंद करने वाली TCS पहली कंपनी बनी.

एजुकेशन और करियर की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए करियर न्यूज पर क्लिक करें.