TS Police Recruitment 2018:  तेलंगाना स्टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने आज नोटिफिकेशन जारी कर 18428 कॉन्स्टेबल और सब इंस्पेक्टर की डायरेक्ट नियुक्ति के लिए परीक्षा के तारीखों की घोषणा कर दी है. बोर्ड ने आज कॉन्स्टेबल, SI, ASI और FPB पदों के लिए प्रीलिमिनरी लिखित परीक्षा की तारीख की घोषणा की है.

पदों के नाम और पदों की संख्या

SCT SI सिविल: 1,271
SCT SI (Info Tech & Commns): 29
SCT Asst SI और फिंगर प्रिंट ब्यूरो: 26
SCT PC सिविल: 16,925

tsplrb.in पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ASI पदों के लिए परीक्षा 26 अगस्त को आयोजित होगी. वहीं कॉन्स्टेबल पदों के लिए परीक्षा 2 सितंबर से आयोजित होगी. प्रीलिमिनरी लिखित परीक्षा के बाद फिजिकल एड्योरेंस टेस्ट (PET) होगा. इसमें वो उम्मीदवार शामिल होंगे, जिन्होंने प्रीलिमिनरी परीक्षा पास की है. चयनित उम्मीदवारों को फिर ट्रेनिंग के लिए भेजा जाएगा और इसके बाद तेलंगाना पुलिस के विभिन्न ब्रांच में उनकी पोस्टिंग होगी.

MPSC result 2018: State tax inspector grade B pre-exam रिजल्ट रिलीज, mpsc.gov.in पर देखें

इस बारे में बोर्ड ने 31 मई 2018 को भी एक नोटिफिकेशन जारी किया था. SI और कॉन्स्टेबल परीक्षाएं सिर्फ हैदराबाद में ही आयोजित की जाएंगी.

अगर आप एप्लिकेशन फॉर्म में कुछ बदलाव करना चाहते हैं तो आपके पास 14 जुलाई तक का वक्त है.

परीक्षा का शेड्यूल

SCT SI या इसके समानान्तर पदों के लिए: 26 अगस्त (रविवार), सुबह 10 am से 1 pm बजे तक, हैदराबाद और राज्य के 10 शहरों में आयोजित होंगी परीक्षाएं

SCT SI IT&C: 2 सितंबर (रविवार), सुबह 10 am से 1 pm तक, हैदराबाद और उपशहरी क्षेत्रों में आयोजित होंगी परीक्षाएं

SCT ASI FPB: 2 सितंबर (रविवार), सुबह 2.30 pm से 5.30 pm तक, हैदराबाद और उपशहरी क्षेत्रों में आयोजित होंगी परीक्षाएं

Rajasthan में 10वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, पढ़ें पूरी डिटेल

SCT PC या इसके समानान्तर पदों के लिए: 30 सितंबर (रविवार), सुबह 10 am से 1 pm बजे तक, हैदराबाद और राज्य के 40 शहरों में आयोजित होगी परीक्षा.

एजुकेशन और करियर की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए करियर न्यूज पर क्लिक करें.